MP PATWARI EXAM का RESULT घोषित करके हटाया, अब कब, यहां पढ़ें | MP NEWS

27 March 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड एक बार फिर विवादों में आ गया है। मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित करने के बाद अचानक उसे हटा दिया गया। पीईबी की बेवसाइट पर नोटिस लगा दिया गया है कि 27 एवं 28 मार्च को आयोजित परीक्षाओं के प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो पा रहे थे, इसलिए पटवारी रिजल्ट रोक दिया गया है। अब यह शाम 4:30 बजे दिखाई देगा। 

इससे पहले जारी परिणाम के अनुसार भोपाल के गौरव पाठक 95 प्रतिशत अंकों के साथ परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है। ग्वालियर के प्रवीण कुमार दुबे दूसरे और भोपाल के विभूति नारायण मिश्रा ने दूसरा स्थान हासिल किया है। मध्य प्रदेश में पटवारी के 9235 पदों पर भर्ती के लिए पिछले साल 9 दिसंबर से 31 दिसंबर तक परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने आवेदन दिया था। खास बात ये कि नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में कई इंजीनियरिंग ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, एमबीए और पीएडी होल्डर अभ्यर्थी तक शामिल थे।

जो उम्मीदवार पिछले साल 9 दिसंबर से 31 दिसंबर 2017 के बीच आयोजित की गई व्यापम पटवारी भर्ती की परीक्षा में बैठे थे वो अपना रिजल्ट विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. पटवारी परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड की नयी वेबसाइट peb.mp.gov.in पर उपलब्ध है। बोर्ड की पुरानी वेबसाइट vyapam.nic.in. पर रिजल्ट नहीं देखा जा सकता है।

पटवारी परीक्षा के नतीजों का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। मार्च के पहले सप्ताह में सोशल मीडिया पर रिस्पांस शीट वायरल हुई। इसमें परीक्षार्थियों द्वारा दिए गए आंसर और प्राप्तांक बताए जाने का दावा किया गया था। हालांकि, पीईबी ने इसे फर्जी करार दिया था।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week