पत्रकार संदीप हत्याकांड की जांच CBI करेगी: CM ने दिए आदेश | MP NEWS

27 March 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के भिंड में ट्रक से कुचलकर टीवी जर्नलिस्ट संदीप शर्मा की मौत के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने CBI जांच के आदेश दिए हैं। इससे पहले पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी लेकिन अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है, किसी को नामजद भी नहीं किया गया है। CBI सामान्यत: उन मामलों में जांच करती है जिनमें पुलिस एफआईआर दर्ज कर चुकी होती है। सीबीआई ने अशोकनगर में पुलिस कर्मचारी की संदिग्ध मौत के मामले को भी इसलिए रिजेक्ट कर दिया था क्यों​कि मामले में पुलिस ने कोई एफआईआर ही दर्ज नहीं की थी। 

पूरे मामले तब ट्विस्ट आ गया, जब संदीप शर्मा का एक एसपी के नाम लिखा पत्र सामने आया था। इस पत्र में टीवी जर्नलिस्ट ने अपनी जान को खतरा बताते हुए किसी झूठे प्रकरण में फंसाने या हत्या की साजिश की आशंका जताई थी। मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। उन्होंने कहा था कि पत्रकारों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि नेशनल हाइवे- 92 पर सोमवार सुबह पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। संदीप ने जिले में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध उत्खनन में पुलिस की सांठगांठ को उजागर करने के लिए पुलिस और रेत माफियाओं की मिलीभगत का खुलासा किया था। संदीप शर्मा ने इस मामले में पुलिस के दो अधिकारियों का स्टिंग किया था. जिसके बाद संदीप को आए दिन धमकियां मिल रहीं थी।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->