मंडला में फिर नक्सली हमला, होलिका दहन की रात वनचौकी जलाई | MANDLA NEWS

Friday, March 2, 2018

मंडला। मध्यप्रदेश के वन बाहुल्य मंडला जिले के मोती नाला थाना इलाके की लतावर दादर वन चौकी में होली दहन की रात खाली पड़ी चौकी को आग के हवाले किये जाने की घटना हुई हैं। मंडला एस पी राकेश कुमार और आई जी बालाघाट ने इसकी पुष्टि की है। घटना के सम्बंध में पुलिस अधीक्षक ने फोन से हुई जानकारी के अनुसार मोतीनाला थाना के इलाके के लतावर दादर की वन चौकी जो कान्हा टाइगर रिजर्व की देखरेख में विकसित हो रही फैन सेंचुरी की वन चौकी में बीती रात आग लगाई गई हैं।

मंडला पुलिस कप्तान श्री सिंह इस समय घटना इलाके में वस्तु स्थिति की जानकारी लेने पहुच गये हैं। मंडला पुलिस कप्तान की सजगता आज भी देखने को मिली घटना स्थल से जुड़े विभाग या तो होली मना रहे या फिर फोन नही उठाने की जहमत कर रहे थे। इस घटनाक्रम को हाल ही के दिनों में फैंन अभ्यारण में कथित घटना जिसमे नक्सलियों ने वन चौकीदार और अन्य श्रमिको को बंधक बना कैमरे मोबइल की लूट की थी उसी के परिपेक्ष में कल यानी एक मार्च की रात लतावर दादर की वन विभाग की चौकी को आग के हवाले किये जाने का शक नकलस्वाद की करतूत से जोड़ा जा रहा है।

मंडला जिले की मवई जनपद पंचायत की बिडम्बना है की यहाँ मानव तस्करी बेरोजगारी की तस्वीर को जानते बुझते इस स्थिति को बड़ी वजनदारी से इस जिले के जिम्मेदार नकार देते हैं और फिर जब ऐसे परिणाम आते है तो सच सामने होता है।

मवई जनपद के बीते दसको पर जब नजर जाती है तो यहां ही नकलस्वाद कि आहट क्यो होती है यह समझ से परे है यहां के जंगलों में फरवरी के बाद जलाभाव साथ ही कोई बड़े उद्योग या कोई बड़े कारोबार की स्थापना भी विकास के मानचित्र से ओझल है ।

बीते बर्षो में ए आई पी योजना जरूर बन्द कर दी गई है जिससे ग्रामीणों को आजीविका संचालन से इस स्थान की श्रम शक्ति को थोड़ा बहुत रोजगार के अवसर थे। बहरहाल फिर खबर मोतीनाला थाना इलाके में नकलस्वाद कई पद चाप की आहट है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah