मीन राशि में आ रहे हैं सूर्यदेव: पढ़िए आपकी राशि पर क्या असर होगा | JYOTISH

Monday, March 12, 2018

वैदिक ज्योतिष में सूर्य को नवग्रहों के राजा की उपाधि दी गई है. यह आत्मा, पिता और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है. सूर्य को सिंह राशि का स्वामित्व प्राप्त है. यह मेष राशि में उच्च भाव और तुला राशि में नीच भाव में रहता है. इस बार सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेगा. चैत्र कृष्ण द्वादशी, बुधवार दिनांक 14 मार्च 2018 को रात्रि 11 बजकर 42 मिनट से सूर्य के मीन राशि में गोचर प्रारंभ करने के साथ ही मलमास की शुरूआत हो जाएगी. मलमास वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, शनिवार दिनांक 14 अप्रैल 2018 को प्रातः 8 बजकर 12 मिनट पर समाप्त होगा. आइये जानते हैं सूर्य के इस गोचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव होने वाला है: 

मेष-शुभ फलदायी है संक्रांति, आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. रुके कार्य पूरे होंगे. इसके प्रभाव से आपको प्रॉपर्टी से लाभ प्राप्त होने की संभावना है. कार्य स्थल पर आपके वरिष्ठ अधिकारियों से आप लाभान्वित होंगे.
वृषभ-संक्रांति पर सावधानी रखना होगी. कष्टपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. किसी नई कला, विद्या को सीखने में आप अपना पैसा और समय दोनों ख़र्च कर सकते हैं. दोस्तों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा.
मिथुन-शुभ है संक्रांति. घर-परिवार में शुभ कार्य होंगे. सुख-शांति बनी रहेगी. इसके फलस्वरूप कार्य क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आपके काम से प्रभावित होकर सीनियर्स अथवा बॉस से भी आपको तारीफ मिलेगी. ऑफ़िस में आपका प्रमोशन भी संभव है. पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं.

कर्क-संक्रांति मंगलकारी है. आर्थिक उन्नति के साथ मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. भाग्य आपका साथ देगा और समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा.
सिंह-फलदायक है संक्रांति. जमीन-जायदाद संबंधित कार्य बनेंगे. भूमि-भवन से लाभ रहेगा.
कन्या-इस संक्रांति से नौकरीपेशा के लिए स्थान परिवर्तन की स्थिति बन सकती है. किसी भी मुद्दे पर बेवजह विवाद करने से बचें. कार्य क्षेत्र में आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी. ग़स्से पर क़ाबू रखें और किसी से बहस न करें.

तुला-संक्रांति का समय अनुकूल है. नवीन व्यवसाय की स्थिति बनेगी व शत्रु परास्त होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से गोचर आपके अनुकूल नहीं लग रहा है.
वृश्चिक-संक्रांति से प्रसन्नतादायक स्थिति रहेगी. प्रगति के मार्ग की रुकावटें दूर होंगी. ऐसे में आपके जीवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे. आपकी नौकरी में बदलाव हो सकता है. वहीं जो जातक सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं उन्हें लाभ प्राप्त होना संभव है. कठिन परिश्रम से आपको सफलता निश्चित मिलेगी. आय में बढ़ोत्तरी होगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.
धनु-पारिवारिक कार्यों में व्यय होगा, वहीं नवीन संपत्ति की खरीददारी संभव. वहीं जो जातक सरकारी नौकरी से जुड़े हुए हैं उनको लाभ मिलेगा. छोटी यात्रा आपके योग में बन रही है. सूर्य के प्रभाव से समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा.

मकर-संक्रांति से समय आपके पक्ष में होने से मन खुश रहेगा. फिर भी सोच-विचारकर चलें.
कुंभ-संक्रांति पर्व के आनंद के साथ-साथ परिवार में शुभ मांगलिक कार्य बनेंगे. सूर्य के प्रभाव की वजह से आपको क्रोध अधिक आएगा. परिवार के लोगों के साथ आपका झगड़ा भी संभव है. बेवजह के विवादों से दूर रहेंगे तो यह आपके लिए ही अच्छा होगा.
मीन- आर्थिक प्रगति के योग हैं. नौकरीपेशाओं के लिए उन्नति के योग हैं. सूर्य देव आपकी राशि में ही गोचर करेंगे. इस अवधि में सूर्य के प्रभाव से आपके अंदर क्रोध की प्रवृत्ति बढ़ेगी. वे जातक जो सरकारी जॉब से संबंध रखते हैं, उन्हें गोचर का पूर्ण लाभ मिलेगा. आपकी सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है, जैसे-बुखार, सिरदर्द आदि हो सकता है. जीवन साथी आपके प्रति समर्पण का भाव रखेगा लेकिन आपके उग्र स्वभाव की वजह से रिश्तों में कड़वाहट बढ़ सकती है. इस दौरान रिश्तेदारों से मिलने का मौक़ा मिल सकता है. लक्ष्य को पाने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah