LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





BHOPAL: तेल डिपो के पास लगी आग बड़ा हादसा टला, MLA, कलेक्टर, DIG ने निरीक्षण

31 March 2018

भोपाल। बकानिया तेल डिपो के रेल मार्ग द्वारा आए पेट्रोल माल गाड़ी से चोरी के समय लगी आग की घटना का स्थल निरीक्षण विधायक रामेश्वर शर्मा कलेक्टर भोपाल , डीआईजी भोपाल , एस पी रेल भोपाल ने किया । ज्ञात हो कि बीति रात तक़रीबरन 12 बजे लगी इस भीषण आग को प्रशासन एवं स्थानीय नागरिको की सूझ बुझ से क़ाबू पा लिया गया । पुलिस की प्रारम्भिक जाँच के दौरान बड़े तेल गिरोह का ख़ुलासा होने की उम्मीद है । घटना स्थल से 67 भरे हुए तेल के बेरल 62 ख़ाली बेरल प्राप्त हुए है। 

अगर इस आग पर समय रहते क़ाबू नहीं पाया जाता तो यह भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा अग्नि काण्ड साबित होता । लगभग 65 डिब्बों में लबालब पेट्रोल भरा हुआ था ज्ञात हो कि घटना स्थल से 100 मीटर से भी कम दूरी पर लाखों लीटर की क्षमता वाले तीन डिपो मौजूद है। ज्ञात हो कि आग की घटना के बाद रातों रात बकानिया सहित आस पास के गाँव के लोगों ने गाँव छोड़ दिया था । 

घटना स्थल के पास ही एक नाले में एक अज्ञात वाहन मिला है स्थानीय नागरिकों के अनुसार यह वाहन उन्ही चोरों का है जो इस घटना में शामिल थे । पुलिस में उक्त वाहन को अपने क़ब्ज़े में ले लिया है।  चूँकि यह तेल रिलायंस इंडस्ट्री का था कलेक्टर भोपाल ने इस सम्बंध में रिलायंस को फ़ायर फ़ाइटर फ़ॉर्म की दो गाड़ीयो की व्यवस्था तत्काल प्रभाव से करने निर्देश दिए है । उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जाँच के निर्देश दिए है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->