कनाडा के PM की पत्नी आतंकवादी के साथ नजर आईं | WORLD NEWS

Thursday, February 22, 2018

मुंबई। भारत यात्रा पर आए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का आतंकवादी कनेक्शन सामने आया है। उनकी पत्नी सोफिया एक आतंकवादी के साथ घूमती हुईं नजर आईं। उसके बाद उनका एक मंत्री भी आतंकवादी जसपाल सिंह के साथ दिखाई दिया और अब दिल्ली में दिए जाने वाले स्पेशल डिनर पर कनाडा सरकार की ओर से आतंकवादी जयपाल सिंह अटवाल को आमंत्रित किया गया है। बता दें कि जयपाल सिंह प्रथक खालिस्तान की मांग करने वाले भारत विरोधी समूह का सदस्य है, जिन्हे भारत में आतंकवादी घोषित किया गया है। 

अटवाल 32 साल पहले पंजाब के एक मंत्री पर जानलेवा हमला करने का दोषी है। बता दें कि ट्रूडो एक हफ्ते के भारत दौरे पर आए हैं। बुधवार को उनके दौरे का पांचवा दिन था। वे 23 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी ने कनाडा की सीबीसी न्यूज के हवाले से बताया कि जसपाल का इन्विटेशन कैंसिल किया जा रहा है। सीबीसी न्यूज के मुताबिक, कनाडा के पीएमओ के स्पोक्सपर्सन ने कहा, "हम पुष्टि करते हैं कि हाई कमीशन अटवाल का इन्विटेशन रद्द करने की प्रॉसेस हो रही है।"

किस-किस के साथ दिखा अटवाल?
ट्रूडो मंगलवार को मुंबई गए थे। एक फोटो में अटवाल यहां ट्रूडो की पत्नी सोफिया के साथ नजर आ रहा है। एक अन्य फोटो में वह ट्रूडो के मंत्री अमरजीत सोही के साथ भी दिखाई दिया।

कौन है जसपाल अटवाल?
जसपाल अटवाल खालिस्तान समर्थक आतंकी रहा है। उसे इस मामले में दोषी भी ठहराया जा चुका है। वह बैन किए गए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन में काम करता था। अटवाल को पंजाब के पूर्व मंत्री मलकीत सिंह सिंद्धू पर 1986 में वैंकूवर आईलैंड में जानलेवा हमला करने के केस में दोषी ठहराया गया था। जसपाल उन चारों लोगों में शामिल था, जिन्होंने सिद्धू की कार पर घात लगाकर हमला किया था और गोलियां चलाई थीं।

भारत के टुकड़े करना चाहता है कनाडा का पीएम
बता दें कि ट्रूडो पर पहले भी खालिस्तान समर्थक होने के आरोप लगते रहे हैं। पिछले साल कनाडा के रक्षा मंत्री सज्जन भी भारत दौरे पर आए थे। उस वक्त पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उन पर खालिस्तान से सहानुभूति रखने का आरोप लगाते हुए मिलने से इनकार कर दिया था। हालांकि, बुधवार को अमरिंदर ने ट्रूडो से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच होटल में 40 मिनट तक बातचीत भी हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान अमरिंदर सिंह ने ट्रूडो को खालिस्तान समर्थक 9 आतंकियों की लिस्ट सौंपी और उन पर कार्रवाई करने की मांग की।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week