पीपुल्स डायरेक्टर सुरेश और रुचि विजयवर्गीय के खिलाफ जांच के आदेश | MP NEWS

23 February 2018

भोपाल। भोपाल कोर्ट ने PEOPLES GROUP BHOPAL के DIRECTOR SURESH VIJAYVARGIYA और ग्रुप की एक अन्य डायरेक्टर RUCHI VIJAYVARGIYA के खिलाफ एमबीबीएस और बीडीएस के एडमिशन में धोखाधड़ी करने, दस्तावेजों की कूट रचना और आपराधिक षड्यंत्र के मामले में पेश परिवाद पत्र पर टीआई निशातपुरा को अनुसंधान कर 16 मार्च को उसकी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। मजिस्ट्रेट प्रकाश डामोर की अदालत में परिवादी भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा की ओर से एडवोकेट यावर खान ने परिवाद पेश किया था। 
प्रस्तुत परिवाद में मांग की गई है कि आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने और आपराधिक षड्यंत्र करने का मामला दर्ज किया जाए। गुरुवार को हुई सुनवाई में मजिस्ट्रेट प्रकाश डामौर ने टीआई निशातपुरा को अनुसंधान कर जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। हमीदिया रोड निवासी भुवनेश्वर प्रसाद मिश्रा ने परिवाद पत्र पेश कर बताया कि पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 9 सीटों पर एमबीबीएस और बीडीएस एडमिशन हुए थे। 

वर्ष 2006 से वर्ष 2007 के बीच हुए एडमिशन में चयनित विद्यार्थियों के नाम को फ्लूट लगाकर मिटाकर उनके स्थान पर 100 अपात्र छात्रों को एडमिशन देते हुए उनके नाम जोड़ दिए गए थे। इस मामले की शिकायत मिलने पर एसडीएम गोविंदपुरा ने मामले की जांच की थी। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बड़े घोटाले का जिक्र किया था। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->