शिवराज और माया सिंह को चेतावनी, यशोधरा राजे की निंदा | MP NEWS

24 February 2018

भोपाल। कोलारस और मुंगावली उपचुनाव के लिए होने वाले मतदान के ठीक एक दिन पहले केंद्रीय चुनाव आयोग ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चेतावनी देते हुए कहा है कि भविष्य में आचार संहिता के दौरान भाषण देते समय सावधानी बरतें और किसी भी तरह की घोषणा न करें। वहीं आयोग ने खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा वोटरों को धमकाए जाने के मामले में उनकी निंदा की है तो नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह से जवाब-तलब करते हुए 25 फरवरी तक उत्तर मांगा है साथ ही चेतावनी दी है कि तय समय सीमा में जवाब नहीं मिलने की स्थिति में आयोग एक पक्षीय निर्णय लेगा। 

कांग्रेस द्वारा की गई सीएम की शिकायत के मामले में आयोग का मानना है कि मुख्यमंत्री ने आचार संहिता लागू होने के दौरान कुकरेटा और बकसनपुर गांव के बीच अप्रत्यक्ष रूप से पुल बनाने की घोषणा की है, जो कि आचार संहिता के पेरा-4 (सी) के पेरा-7 की श्रेणी में आता है। जिसके आधार पर सीएम को भविष्य में चुनाव के दौरान ऐसी घोषणा नहीं करने की चेतावनी दी गई है। 

सीएम ने की थी नदी पर पुल बनवाने की घोषणा 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में 16 फरवरी को आयोजित एक सभा में कहा था कि कुकरेटा और बकसनपुर के बीच नदी पर जल्दी ही पुल बनवा दूंगा। अब इससे ज्यादा बोलूंगा तो कांग्रेस वाले शिकायत करेंगे। आप लोग खुद ही समझ जाओ। 24 को चुनाव और 28 को बाई साहेब जीती उसके बाद किसी को नदी से नहीं जाना पड़ेगा, लोग थोड़े ऊपर से जाएंगे। 

यशोधरा की धमकी- पंजे को वोट दोगे तो सुविधाएं कैसे मिलेंगी 
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कोलारस में प्रचार के दौरान मतदाताओं से धमकी भरे लहजे में कहा था कि पंजे को वोट दोगे तो कैसे सुविधाएं मिलेंगी। दूसरी सभा में यशोधरा ने कहा था कि सड़क की मांग की तो बिजली भी वापल ले लेंगे। कांग्रेस ने आयोग से इस घटना की शिकायत वीडियो के साथ की थी। हालांकि यशोधरा ने जवाब में कहा था कि वे सिर्फ सरकारी योजनाओं की जानकारी दे रही थीं, वोटरों को डराने धमकाने जैसी कोई बात नहीं की। शिवपुरी कलेक्टर तरुण राठी ने तो मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी रिपोर्ट में यशोधरा को क्लीन चिट भी दे दी थी, जबकि सीईओ सलीना सिंह ने इस पर आपत्ति जताई थी। 

माया बोली थीं- फूल को जिताओगे तो पक्का मकान पाओगे 
नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह ने मुंगावली में प्रचार के दौरान कहा था कि फूल को जिताओगे तो पक्का मकान पाओगे। हालांकि माया सिंह ने अशोकनगर कलेक्टर को भेजे जवाब में कहा था कि वे सरकारी योजनाओं के बारे में बता रही थीं। कलेक्टर ने भी इस मामले में मंत्री को क्लीनचिट देते हुए जवाब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेज दिया था। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->