मौलानाओं की टीवी डिबेट शरियत के खिलाफ: फतवा जारी | NATIONAL NEWS

24 January 2018

बरेली। TV NEWS CHANNEL पर होने वाले डिबेट में भाग लेने वाले मौलानाओं पर दरगाह आलाहज़रत से FATWAH जारी किया गया है। फतवे में कहा गया है कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में MAWLANA का शामिल होना न सिर्फ शरीयत के खिलाफ है बल्कि हराम भी है। टीवी चैनलों पर डिबेट में शामिल होने पर मौलानाओं के शामिल होना जायज नहीं नाजायज है। 

बरेली विश्व प्रसिद्ध दरगाह आलाहज़रत से आज एक फ़तवा जारी किया है। जिसमें लिखा गया है कि टीवी चैनलों में होने वाले डिबेट कार्यक्रमों में मौलाना या मौलवियों का शिरकत करने, उसमे भागेदारी लेना शरीयत के खिलाफ है। दरअसल, टीवी चैनलों पर लगातार हो रही डिवेट में मौलानाओं और मौलवियों के शामिल होने पर अभद्र भाषा का प्रयोग होना आम बात हो गई है। जिसको देखते हुए बरेली के पुराना शहर निवासी गुलफाम अंसारी ने दरगाह आलाहज़रत के दारुल इफ्ता से लिखित सवाल डाला गया था।

जिसके जबाब में कहा गया कि टीवी चैनलों में होने वाले किसी भी प्रकार की बहस में मौलवियों और मौलानाओं के शामिल होना शरीयत के खिलाफ है। गरगाह के प्रवक्ता मौलाना शाहबुद्दीन ने बताया कि फतवा जायज है। उन्होंने कहा कि टीवी पर इस प्रकार का डिबेट हराम है, ऐसे लोगों को इस प्रकार के कार्यक्रमों से परहेज करना चाहिए। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->