मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी देश की सर्वश्रेष्ठ अकादमी घोषित | MP NEWS

24 January 2018

ऋषभ जैन/भोपाल। राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद नई दिल्ली (NATIONAL COUNCIL FOR PROMOTION OF URDU LANGUAGE) और राजस्थान उर्दू अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में जयपुर में हुई तीन-दिवसीय कॉन्फ्रेंस में देशभर की 14 अकादमियों में से मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी (MP URDU ACADEMY) को सर्वाधिक सक्रिय और सर्वश्रेष्ठ (ACTIVE AND BEST) घोषित किया गया है। कॉन्फ्रेंस में अकादमी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सचिव मौजूद थे। कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद और देश की विभिन्न उर्दू अकादमियों के मध्य बेहतर तालमेल के साथ उर्दू भाषा, साहित्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में कारगर कदम उठाने पर बल दिया गया।

राजस्थान उर्दू अकादमी के सचिव श्री मोअज़्ज़म अली ने अपनी तक़रीर में कहा कि मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी का नाम फ़ज़ल ताबिश के ज़माने में उभरा था। उसके बाद वहाँ सन्नाटा रहा, लेकिन आज इस अकादमी ने फ़ज़ल ताबिश के कामों को आगे बढ़ाने के साथ ही तालीम, ज़बान और अदब तीनों से मुताल्लिक अपनी सरगर्मियों के हवाले से अद्भुत प्रयास किये हैं। 

मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी की सचिव डॉ. नुसरत मेहदी ने अकादमी की गतिविधियों, कार्यक्रमों और आयोजनों की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में उर्दू अकादमी की गतिविधियों को बढ़ाने, भव्यता प्रदान करने एवं नई योजनाएँ लागू करवाने का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को जाता है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week