कटनी जमीन मामले में तत्कालीन कलेक्टर के खिलाफ अभियोजन की तैयारी | MP NEWS

Tuesday, January 23, 2018

भोपाल। कटनी में जमीन की अदला बदली मामले में आर्थिक अनियमितता में उलझी रिटायर्ड IAS एवं तत्कालीन कलेक्टर अंजू सिंह बघेल (ANJU SINGH BAGHEL) के विरुद्ध राज्य सरकार अभियोजन स्वीकृति देने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से रिटायर अधिकारी को एक पत्र लिखा जा रहा है जिसमें भूमि अदला बदली को लेकर अलग-अलग धाराओं में दर्ज केस पर जानकारी चाही जाएगी। इस मामले में ईओडब्ल्यू द्वारा जांच के बाद कुछ अफसरों के विरुद्ध अभियोग पत्र जारी किया जा चुका है। न्यायालय में पेश न होने पर रिटायर आईएएस अधिकारी बघेल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है। 

सूत्रों के अनुसार ईओडब्ल्यू द्वारा की गई जांच में यह तथ्य सामने आया है कि मोहम्मद अब्बास नाम के व्यक्ति जमीन स्लीमनाबाद बहोरीबंद स्थित मुख्य मार्ग से भीतर की तरफ थी। यह जमीन उसने 1 लाख 94 हजार में 20 नवम्बर 2007 को खरीदी थी। इसके बाद वह फरवरी 2008 में आवेदन लेकर पहुंचा कि उसे एनएच में आने वाली उसकी जमीन का सही दाम नहीं मिला। 

आरोप है कि इसके बाद पूरे मामले में उसकी भूमि की अदला-बदली राष्ट्रीय राजमार्ग से लगी हरदुआ खुर्द की बेशकीमती भूमि से कर दी गई। यह सारा खेल व्यावसायिक भू अधिग्रहण के दौरान आर्थिक लाभ पहुंचाने की मंशा से किया गया। इसके बाद ईओडब्ल्यू ने कटनी की तत्कालीन कलेक्टर अंजू सिंह बघेल, नायब तहसीलदार चन्द्रशेखर मिश्रा और बड़ी ओमती जबलपुर निवासी मोहम्मद अब्बास को आरोपी बनाया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah