कारोबारी ने किया तलाकशुदा पत्नी का कन्यादान | MP NEWS

23 January 2018

ग्वालियर। यह एक अनौखा विवाह (Unique wedding) आयोजन था। यहां वधु एक तलाकशुदा महिला थी और उसका कन्यादान के पिता नहीं बल्कि उसके पहले पति ने किया। कारोबारी गौरव के हाथों हुआ यह कन्यादान अब सुर्खियों में है। मनीषा अपने नए पति के साथ खुश है। मजेदार बात तो यह है कि अपनी तलाकशुदा पत्नी के लिए उसकी रुचि और पसंद के अनुसार नए पति की खोज भी गौरव ने ही की थी। वसंत पंचमी के अवसर पर ग्वालियर स्थित शताब्दीपुरम के दंदरौआ धाम आश्रम में यह विवाह सानंद सम्पन्न हुआ। 

ग्वालियर में शताब्दीपुरम के दंदरौआ धाम आश्रम में चल रहे 165 कुंडीय महायज्ञ में इस विवाह का आयोजन किया गया था। ये शादी पूरी तरह हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार हुई। इस विवाह संस्कार में सात फेरों के मंत्रों की आहूतियां दी गईं। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुए इस विवाह के साक्षी यज्ञशाला में मौजूद सैकड़ों यजमान बने और साधु संत मौजूद थे।

विवाह की ये कहानी किसी फिल्मी पटकथा जैसी लगती है। दिल्ली निवासी व्यापारी गौरव का विवाह चार साल पहले मनीषा से हुआ था। आधुनिक विचारों की बहू होने के कारण ससुराल पक्ष के लोगों से विवाद शुरू हो गए और 4 महीने में क्लेश इतना बढ़ गया कि व्यवसाई पति ने अपने परिवार की खुशी के लिए पत्नी को तलाक दे दिया। व्यवसाई ने कुछ दिन बाद दूसरी शादी कर ली लेकिन इसके बाद भी पत्नी के प्रति उसका लगाव कम नहीं हुआ इसके बाद पति ने अपनी तलाकशुदा पत्नी के लिए नए जीवनसाथी की तलाश की और विवाह में अपनी नई पत्नी के साथ कन्यादान की रस्म निभाई। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->