लोग स्कर्ट में हाथ डाल देते थे, कई अंगों को गलत तरीके से छुआ | CRIME NEWS

27 January 2018

फ़ाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्टर मैडिसन मैरेज ने लंदन के प्रेसिडेंट क्लब चैरिटी डिनर में यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। यह बहुत बड़ा मामला है। मैडिसन प्रेसिडेंट क्लब चैरिटी डिनर में यौन दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच के लिए अंडरकवर रिपोर्टर बन कर गई थीं लौटकर उन्होंने बताया कि मेरी स्कर्ट के नीचे, पीठ, कुल्हे, पेट, बांह और कमर पर ग़लत तरीके से छुआ गया। यह आयोजन हर साल लंदन में होता है और इसमें राजनीतिक गलियारों से लेकर कारोबारी जगत की अहम हस्तियां शामिल होती रही हैं। इस साल के आयोजन में 360 लोग शामिल हुए थे। इस आयोजन का उद्देश्य लंदन के ग्रेट ऑरमेंड स्ट्रीट चाइल्ड हॉस्पीटल के लिए फंड जुटाना होता है।

अंडरकवर रिपोर्टर ने बीबीसी न्यूज़नाइट को बताया कि केवल पुरुषों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम के लिए होस्टेस के रूप में 130 महिलाओं को काम पर रखा गया था। मैडिसन ने बताया कि उस दौरान वहां उन्हें कई बार ग़लत तरीके से छुआ गया। उन्होंने बीबीसी को बताया, "इसे बता पाना बहुत मुश्किल है। उन्होंने बताया, "मेरी स्कर्ट के नीचे, पीठ, कुल्हे, पेट, बांह और कमर पर ग़लत तरीके से छुआ गया." आयोजकों ने न्यूज़नाइट को बताया कि वो इस मामले की जांच कर रहे हैं।

मैरेज के अनुसार इस आयोजन में काम करने वाली 130 महिलाओं से सेक्सी पहनावे के साथ ही काली हिल्स और अंडरवियर समान रंग के पहनने को कहा गया था। उनसे यह भी कहा गया था कि इस दौरान हमारे शराब पीने की भी छूट थी। इतना ही नहीं इन लोगों को घर वापस जाने के लिए 175 पौंड (करीब 15,907 रुपये) टैक्सी शुल्क के तौर पर दिए गए। 

ब्रिटिश सरकार की ओर से आये बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री थेरेसा मे इस आयोजन के दौरान हुई इस घटना से आहत हैं। हालांकि प्रवक्ता ने कहा कि इस आयोजन में उन्हें भी नहीं बुलाया गया था। महिला और समानता समिति के अध्यक्ष मारिया मिलर ने बीबीसी से कहा कि यह मामला चिंता का कारण है लेकिन साथ ही सवाल किया कि क्या इस मामले से जुड़े क़ानून इतने सख़्त हैं। लेबर पार्टी की महिला सांसद जेस फ़िलिप्स ने बीबीसी से कहा, "अमीर पुरुषों के एक समूह के मनोरंजन के लिए महिलाओं को काम पर रखा जाना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। इस बीच स्कॉटलैंड की प्रधानमंत्री निकोला स्टर्जन ने इस अस्वीकार्य व्यवहार को उजागर करने वाली महिला पत्रकार के क़दम को साहसिक बताया है.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week