पुलिस थाने में कर्मचारी की मौत, प्रताड़ना का आरोप | BHOPAL MP NEWS

18 January 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हबीबगंज थाने में अवैध रूप से हिरासत में लिए गए एक सरकारी कर्मचारी की मौत हो गई। बताया गया है कि वो हार्ट पेशेंट था, पुलिस को इसकी जानकारी भी दी गई परंतु पुलिस ने प्रताड़ित किया, जिसके चलते कर्मचारी की मौत हो गई। मृत कर्मचारी अनंत शर्मा मंत्रालय में पदस्थ थे। डीआईजी भोपाल ने इस घटना की न्यायिक जांच का ऐलान किया है। 

​पीड़ित परिवार की शिकायत के अनुसार, बीती रात शासकीय कर्मचारी अनंत शर्मा का बेटा शराब के नशे में विवाद कर रहा था, जिसकी शिकायत पड़ोसियों ने पुलिस को कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंची और कर्मचारी अनंत शर्मा को हिरासत में लेकर थाने चली गई। आरोप है कि वहां पुलिस ने उसकी इतनी पिटाई कर दी की देररात उनकी मौत ही हो गई। 

परीजनों का आरोप है कि उन्होंने पुलिस को बताया कि वो हार्टपेशेंट हैं। हाथ जोड़कर उन्हे प्रताड़ित ना करने की मांग भी की परंतु पुलिस ने उनकी कोई गुहार नहीं सुनी। उन्हे बेरहमी से पीटा गया। जिसकी चलते अनंत शर्मा की मौत हो गई। मौत के बाद कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को प्रारंभिक जांच में शर्मा के सीने पर चोट और खून के निशान मिले है। इस मामले को भोपाल डीआईजी ने न्यायिक जांच की का ऐलान किया है। फिलहाल किसी पुलिस कर्मचारी को थाने से नहीं हटाया गया है। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...