साईं अस्पताल में आग, 2 महिला मरीज जिंदा जल गईं | NATIONAL NEWS

15 January 2018

बरेली। उत्तरप्रदेश के SAI HOSPITAL, BAREILLY में सोमवार सुबह करीब 4 बजे भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण दो महिला मरीज जिंदा जल गईं। आग लगने के बाद हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में आगजनी पर काबू पाने के लिए कोई फायर सेफ्टी सिस्टम (FAIR SAFETY SYSTEM) नहीं था। अस्पताल की बिजली वायरिंग भी काफी खराब हो चुकी है। इसी अस्पताल में पहले भी घटिया बिजली मेंटेनेंस के कारण ACCIDENT हो चुका है परंतु प्रशासन ने अस्पताल के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की, इसलिए यह दूसरा हादसा भी हो गया। 

आईसीयू में लगी आग से 2 मरीजों की मौत हो गई। शोर के बाद बाकी मरीजों को आईसीयू से बाहर निकाला गया। आग व धुआं देखकर अस्पताल में भगदड़ मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 4 बजे आईसीयू में आग लग गई। हॉस्पिटल स्टाफ ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया। तब जाकर आग पर काबू पाया गया। आईसीयू के अंदर कई मरीज मौजूद थे। 

जब तक मरीजों को निकाला जाता इससे पहले ही दम घुटने से बदायूं की रहने वाली राजबाला और मंगला देवी की मौत हो गई। वहीं, गंभीर हालत में शांति देवी को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रबंध पर आग से निपटने के इंतजाम न होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्टेडियम रोड स्थित साईं अस्पताल में कुछ समय पहले भी एसी का कम्प्रेशर फटने से एक मरीज की मौत हो गई थी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts