सकारात्मक व्यवहार को आदत बनाने का सरल तरीका | PERSONALITY DEVELOPMENT

"पॉजिटिव ऐटिटूड" हम सभी अपनी डेली लाइफ में इसे सुनते है बोलते है, पर अभी भी हमने इसे पूरी तरह से आदत में नहीं लाया है। POSITIVE ATTITUDE डेवलप करना और उसे अपनी HABIT बना लेना हमें SUCCESS की तरफ ले जाता है। हर किसी को अच्छा लगता है की लोग उसे अपना आदर्श बनाये जैसे स्वामी विवेकानंद जी, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, रतन टाटा, अल्बर्ट आइंस्टीन एक सकारात्मक व्यवहार को आदत बनाने के सरल तरीके।

Practice gratitude
हमारे साथ कई बार ऐसा होता है की लोग जाने अनजाने हमारी हेल्प करते है और हम उन्हें इसका धन्यवाद करते है और कई बार ऐसा भी होता है की हम भूल जाते है। आज हम आपको ये बताना जा रहे है की जब भी कोई आपकी हेल्प करे आप उन्हें पोलाइट होकर धन्यवाद करें।  और उसकी हेल्प को दिल से महसूस करें। कई बार ये छोटी सी बात लोगों के दिल में हमारी अच्छी जगह बना लेती है।

Practice to read good books
आज के बिजी समय में हम अपने आप को स्मार्ट फ़ोन पे इंटरनेट पे सिर्फ सोशल मीडिया में ही पूरा समय बिता देते है। अगर हमें खुद को एक अच्छी पर्सनालिटी और एक अच्छा ऐटिटूड देना है तो हमें शुरुआत करनी पड़ेगी अच्छी बुक्स से। आप जितनी ज्यादा अच्छी बुक्स पढ़ेंगे आपकी पर्सनालिटी उतनी ही ज्यादा अट्रैक्टिव होगी। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !