CM शिवराज सिंह चौहान राजनीति से रिटायरमेंट लेकर क्या कर सकते हैं: वेंकैया नायडू ने बताया | MP NEWS

Monday, December 18, 2017

भोपाल। भाजपा के प्रतिष्ठित नेता रहे भारत के उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू ने शिवराज सिंह चौहान की स्किल के बारे में एक नई बात बताई। उन्होंने बताया कि यदि शिवराज सिंह चौहान यदि राजनीति में ना भी रहें तो बेरोजगार नहीं होंगे। वो किसी भी प्रोडक्ट की ब्रांडिंग के लिए ब्रांड एंबेसडर तो बन ही सकते हैं। नायडू के इस बयान के कुछ और भी मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह मूलत: खेती करते हैं। विदिशा में उनके बहुत बड़े बड़े खेत हैं। उनके बेटे ने फूलों का कारोबारा भी शुरू कर दिया है। 

भोपाल में आयोजित महिला स्वसहायता समूहों (एसएचजी) के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान काे वेंकैया नायडू ने एक अच्छा ब्रांड एंबेसडर बताया। उन्होंने कहा, शिवराज सिंह राजनीति में न भी रहें तो वे प्रोडक्ट की ब्रांडिंग के लिए ब्रांड एंबेसडर तो बन सकते हैं। नायडू ने यह टिप्पणी इसलिए की, क्योंकि मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान एसएचजी के बनाए प्रोडक्ट न केवल दिखाए, बल्कि उन्हें खरीदने का आग्रह भी किया। हर प्रोडक्ट की तारीफ में सीएम ने जिंगल्स जैसी लाइनें भी पढ़ीं। 

उपराष्ट्रपति ने नोटबंदी के फैसले पर कहा कि यह इसलिए की गई ताकि बेडरूम, बाथरूम, तकिए के नीचे व गद्दे में रखे पैसे बैंक तक पहुंच जाएं। देखना, अब कर्ज की ब्याज दरें कम होंगी। उन्होंने कहा कि मैं अब शिवराज सिंह की पार्टी में नहीं एक संवैधानिक पद पर हूं। राजनीति से मेरा कोई लेना-देना नहीं, लेकिन यह कहूंगा कि देश को शक्तिशाली बनाने में महिलाएं पीएम की मदद करें। वे इस बात का समर्थन भी करते हैं कि पैतृक संपत्ति में बेटे-बेटी का हिस्सा बराबर हो। महिला आरक्षण विधेयक पर सभी दलों को सोचना चाहिए। कोई दल इसका विरोध नहीं कर रहा, लेकिन विधेयक आगे नहीं बढ़ रहा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week