ट्रेनिंग कैम्प में​ विदेश गए 22 अमीरों के बच्चे लापता, मानव तस्करी | CRIME NEWS

नई दिल्ली। यदि आपके बच्चे को FRENCH FEDERATION का बुलावा आए और उसे विदेश जाने का अवसर मिले तो कौन पेरेंट्स गौरवान्वित नहीं होंगे परंतु ऐसी विदेश यात्राओं के नाम पर बच्चों की मानव तस्करी का मामला सामने आया है। RUGBY COACHING के नाम पर फ्रांस (FRANCE) ले जाए गए पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के 22 नाबालिग बच्चे लापता हो गए हैं। इन्हें कपूरथला के दो SCHOOLS के जरिए रग्बी ट्रेनिंग के लिए फ्रांस भेजा गया था। CBI ने वीरवार को इस मामले में तीन ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

ट्रैवल एजेंट फरीदाबाद के ललित डेविड डीन और दिल्ली के संजय रॉय तथा वरुण चौधरी का नाम सीबीआई की एफआईआर में है। आरोप है कि इन्होंने नाबालिगों को विदेश भेजने के बदले हरेक के परिवार से 25-30 लाख रुपए लिए। वीजा आवेदन में लिखा गया था कि 13-18 वर्ष आयु वर्ग के 25 लड़के पेरिस में रग्बी ट्रेनिंग कैम्प में जा रहे हैं। सीबीआई के अनुसार दरअसल साल 2016 के फरवरी महीने में कपूरथला के दो स्कूलों के जरिए 25 छात्र फ्रेंच फेडरेशन के बुलावे पर रग्बी ट्रेनिंग कैम्प के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना हुए थे। इन्होंने एक हफ्ते तक कैम्प में हिस्सा भी लिया। इसी बीच ट्रैवल एजेंटों ने वापसी टिकट रद्द कर दिए। गड़बड़ी की आशंका पर दो लड़के भारत लौट आए।

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार वहां बचे नाबालिगों को एक गुरुद्वारे में रखा गया, जिसके बाद वह गायब हो गए। उनमें से एक लड़का फ्रांसीसी पुलिस को मिल गया। इसकी सूचना इंटरपोल के जरिये सीबीआई को मिली। सीबीआई ने प्राथमिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर ली। जल्द ही लड़कों के परिवारों से संपर्क कर पता किया जाएगा कि क्या कोई गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई है या नहीं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !