ये है पुलिस को कानून सिखाता वीडियो, जिसे 3 लाख युवाओं ने वायरल किया | NATIONAL NEWS

भोपाल। फेसबुक पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो रोहतक हरियाणा का है और इसे दिल्ली हाईकोर्ट के वकील प्रवीण मलिक ने बनाया है परंतु अब यह सारे देश में वायरल हो गया है। खबर लिखे जाने तक 1.87 लाख से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका था जबकि 1.20 लाख युवाओं ने इसे लाइक किया है। इस वीडियो में एडवोकेट मलिक पुलिस को कानून सिखा रहे हैं और पुलिस की मनमानी को कैप्चर किया गया है। वीडियो रोहतक की तिलियार झील का है। 

ये संवाद हो रहा है वीडियो में
पुलिस वाले एक युवा कपल के मोबाइल नंबर नोट कर रहे थे। इसी दौरान वीडियो बनाते हुए हाईकोर्ट के वकील वहां पहुंचे। उन्होंने आते ही पुलिसकर्मी से सवाल किया कि आप इनके नंबर क्यों ले रहे हैं। हमारे संविधान का आर्टिकल 29 लाइफ एंड लिबर्टी का अधिकार देता है। हम कहीं भी घूम सकते हैं।
पुलिसकर्मियों ने कहा कि अफसरों का आदेश है। हम कुछ नहीं कर रहे।
इस पर पलटवार करते हुए वकील ने कहा कि आप कुछ कह ही नहीं सकते। ये कोई चोर थोड़ा है किस लिए आप इनका नंबर ले रहे हैं?
पुलिसकर्मी बोलने लगे तो वकील ने अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं दिल्ली हाईकोर्ट में वकील हूं। दिल्ली और हरियाणा में कानून अलग-अलग नहीं है।

रिटन लेटर मांगा तो नहीं दिखा पाए पुलिसकर्मी
वकील ने पूछा कि क्या आपके पास रिटन लैटर है, इस पर पुलिसकर्मियों ने कहा कि उनके पास रिटन लैटर नहीं है। लेकिन उनकी यहां ड्यूटी लगी हुई है।
खुद को घिरता देख महिला पुलिसकर्मी ने कहा कि हम अपने बच्चों से भी तो पूछताछ करते हैं। इस पर वकील ने जवाब दिया कि आप अपने बच्चों से पूछताछ कर सकते हैं लेकिन पार्क में घूम रहे युवक-युवती से ऐसे कैसे पूछताछ कर सकते हैं।

वीडियो हो रहा वायरल
दरअसल पुलिस ने हेलमेट की तरह पार्क और एकांत स्थानों पर मिलने वाले कपल को भी कमाई का जरिया बना लिया है। पुलिस उनके साथ अपराधियों की तरह व्यवहार करती है और मामला परिवार तक ना पहुंच जाए इसलिए युवा कपल उनकी मांग पूरी करते हैं। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। जो पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंच गया है। पुलिस मामले की जांच करवा रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !