गुफा में बनाया लक्झरी घर सुर्खियों में | WORLD NEWS

सदियों पहले इंसान गुफाओं में रहा करता था परंतु जैसे जैसे मानव सभ्यता तरक्की करती गई, इंसान मैदानों में रहने आ गया। वो भीड़ भाड़ के बीच रहना पसंद करता है परंतु यूके में रहने वाले एक युवक ने एक बार फिर गुफा की तरफ रुख किया है। उसने गुफा के अंदर कुछ इस तरह का लक्झरी घर बनाकर तैयार कर लिया है कि अब उसका यह घर सुर्खियां बटोर रहा है। लोग दूर दूर से इसे देखने आ रहे हैं। 

डेली मेल के अनुसार UK में रहने वाले एंजेलो मैस्ट्रोपेट्रो अपने घर एक कारण चर्चा में आ गए हैं। एंजेलो मात्र 29 साल की उम्र में मल्टीपल स्लेरोसिस नाम की बिमारी की चपेट में आ गए थे। इसकी वजह से वो डिप्रेशन में चले गए थे और उनकी लाइफ काफी खराब हो गई थी। 

अपनी हालत सुधारने के लिए एंजेलो ने अपना एक घर बनाने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने प्रॉपर्टी सर्च करना शुरू किया। तब उनकी नजर एक गुफा पर पड़ी, जिसका विज्ञापन लोकल प्रॉपर्टी सेल बुक में दिया गया था। उन्होंने 61 लाख रुपए में गुफा खरीद लिया। 

फिर करीब एक करोड़ रुपए खर्च कर एंजेलो ने गुफा का नक्शा पूरी तरह बदल दिया। उन्होंने अपना घर इस गुफा के अंदर बनाने का फैसला किया। इस दौरान उन्होंने गुफा से करीब 70 टन पत्थर बाहर निकाले। 

वैसे इस गुफा में पहले भी लोग रहते थे लेकिन करीब 70 साल पहले इसे खाली कर दिया गया था। एंजेलो ने इस गुफा में बेडरूम के अलावा किचन भी बनाया है। घर के बाहर बने सिटींग एरिया की खूबसूरती देखते ही बनती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !