JioPhone का प्रोडक्शन बंद, पहली बुकिंग के बाद प्री ऑर्डर भी बंद

Tuesday, October 31, 2017

रिलायंस जियो सिमकार्ड ने बाजार में ग्राहकों की जिस भीड़ को आकर्षित किया था। JioPhone ने उसे निराश कर दिया। लोग वापस एयरटेल या वोडाफोन जैसी कंपनियों की तरफ जाने लगे हैं। यह देखते हुए रिलायंस ने भी JioPhone का उत्पादन बंद करने का फैसला लिया है। अब रिलायंस भी एयरटेल और दूसरी कंपनियों की तरह 4जी स्मार्टफोन लांच करेगी। बता दें कि JioPhone एक फीचर फोन है। ये एंड्रॉयड स्मार्टफोन से अलग है। हालांकि कंपनी का कहना है कि उनका फीचर फोन आज भी एयरटेल या दूसरी कंपनी के 4जी फोन से अच्छा है। 
टीवी न्यूज चैनल आजतक के अनुसार जियो फोन का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है और कंपनी एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर काम कर रही है। मकसद ये है कि ऐसा करके एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर दे सके, क्योंकि इन दोनों कंपनियों ने सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर ली है।

फैक्टर डेली ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि जियो फोन का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है और अब रिलायंस जियो एक नए तरीके के एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर काम कर रही है। फैक्टर डेली कि रिपोर्ट में कंपनी के इंसाइडर का बयान है। इसके मुताबिक KaiOS के साथ ज्यादा ऐप सपोर्ट नहीं देता और लोग JioPhone के लिए खास वर्जन का ऐप बना रहे हैं। आपको बता दें कि JioPhone में KaiOS दिया गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक जियो गूगल से एंड्रॉयड के लिए बातचीत कर रही है ताकि सस्ता 4G एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सके। हालांकि इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अभी भी कंपनी का टार्गेट वही है। 60 लाख प्री बुकिंग कराई गई है इस फोन के लिए और अब कंपनी इतने कस्टमर को यह डिलिवर कर रही है।

इस रिपोर्ट के आधार पर ये कहा जा सकता है कि जितने लोगों ने प्री बुकिंग कराया है उसे ही डिलिवर किया जाएगा। इसके अलावा जल्द ही जियो एंड्रॉयड बाजार में आ सकता है। क्योंकि अब कंपनी के ऊपर दबाव भी है। दूसरी टेलीकॉम कंपनियां लगातार 1,500 रुपये के अंदर इफेक्टिव कीमत पर एक के बाद एक नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। इसलिए रिलांयस जियो पर एक तरह का दबाव भी है। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week