गैंगरेप-मर्डर: मंत्री ने बेटे को बचाने पुलिस, CBI, जज को करोड़ों बांटे

नई दिल्ली। हरियाणा से एक बड़े मामले का खुलासा हो रहा है। 22 साल पहले एक युवती के गैंगरेप के बाद मर्डर कर दिया गया था। उसकी लाश के नाले में पड़ी मिली थी। पुलिस सही दिशा में जांच कर रही थी और उसके हाथ आरोपी तक पहुंच गए थे परंतु अचानक मामले में कई मोड़ आए और मामला ठंडे बस्ते में चला गया क्योंकि आरोपी हरियाणा के तत्कालीन पॉवरफुल मंत्री शेर सिंह के बेटा रवि चौधरी था। राजनीति देखिए कि एन मौके पर ओम प्रकाश चौटाला ने मामले की सीबीआई जांच के लिए आंदोलन किया और सीबीआई जांच के आदेश भी ​हुए परंतु इसके बाद चौटाला चुप हो गए। पुलिस पीछे हट गई और सीबीआई भी चुप। 

घटना 28 अगस्त 1995 की है। यमुनानगर के रेलवे वर्कशाॅप ट्रैक के पास गंदे नाले से बोरी में एक नाबालिग लड़की की बॉडी मिली थी। मेडिकल जांच से पता चला कि लड़की की हत्या से पहले उसके साथ गैंगरेप किया गया था। इस मामले में अन्य आरोपियों के साथ उस वक्त के वन एवं राजस्व मंत्री शेर सिंह के बेटे रवि चौधरी का नाम भी सामने आया था, लेकिन भजन लाल की सरकार में यह केस ठंडे बस्ते में चला गया। मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग को लेकर पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला सड़कों पर भी उतरे थे। सीबीआई को जांच तो मिल गई, पर आज तक पीड़ित परिवार को इंसाफ नहीं मिला।

बहन बोली- पुलिस, सीबीआई, जजों को करोड़ों दिए गए
आरोपी रवि चौधरी की बहन गीता चौधरी ने कहा कि इस हत्याकांड को राजनीतिक दबाव के चलते दबा दिया गया था, क्योंकि उनके पिता को पुत्रमोह था और वह अपने बेटे के लिए किसी भी हद तक जा सकते थे। गीता चौधरी ने इस मामले में पुलिस से लेकर सीबीआई और जजों तक को करोड़ों रुपए दिए जाने की बात कही है।

22 साल बाद बहन ने क्यों किया खुलासा?
मीडिया ने जब गीता चौधरी से पूछा कि 22 साल बाद अचानक उन्होंने ये खुलासा क्यों किया तो इस पर उन्होंने कहा कि आज जब उनकी बेटी बड़ी हो गई तो अब जाकर उन्हें एक बेटी का दर्द महसूस होता है और अब वे पीड़ित परिवार के साथ हैं।

4 आरोपी, एक की हत्या की आशंका
गीता चौधरी ने कहा कि इस मामले में उसका भाई रवि, बुआ का लड़का सुनील गुप्ता (मुख्य आरोपी) और सिब्बी नामक युवक समेत कुल 4 आरोपी थे। बाद में सुनील गुप्ता अचानक लापता हो गया तो सभी को लगने लगा कि उसकी भी हत्या हो चुकी है।

आज तक एक भी आरोपी अरेस्ट नहीं
आरोप है कि मिनिस्टर शेर सिंह की तत्कालीन सीएम भजन लाल की नजदीकी का लाभ उठाते हुए इस मामले को दबा दिया गया। पुलिस सिर्फ एक ही शख्स को आरोपी मानकर उसकी तलाश करती रही। आज तक पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

विक्टिम के पिता बोले- इंसाफ नहीं मिला तो कर लूंगा सुसाइड
गीता के इस खुलासे के बाद विक्टिम के पिता ने यह ऐलान कर दिया है कि अगर उन्हें अब भी इंसाफ नहीं मिला तो वह जंतर-मंतर पर जाकर आत्महत्या कर लेंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !