MPPSC 2017 की कॉपियां जल गईं, मैसेज वायरल, खंडन

Friday, September 15, 2017

इंदौर। मप्र लोकसेवा आयोग (पीएससी) द्वारा ली गई राज्यसेवा परीक्षा-2017 के बारे में एक मैसेज वायरल हो रहा है कि परीक्षा की कॉपियां जल गईं हैं। लोग इस मैसेज पर भरोसा कर रहे हैं क्योंकि पीएससी ने अब तक परिणाम घोषित नहीं किए हैं। पीएससी ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि परीक्षा परिणाम कब तक घोषित कर दिए जाएंगे और देरी का कारण क्या है। अब इस मामले को लेकर बवाल हो रहा है। इधर पीएससी की तरफ से इस मैसेज को अफवाह बताया गया है। 

पीएससी द्वारा राज्यसेवा परीक्षा-2017 में पदों से लेकर रिजल्ट में भी बार-बार बदलाव करने का रिकॉर्ड बनाया है। राज्यसेवा परीक्षा के जरिए डिप्टी कलेक्टर से लेकर डीएसपी, नायब तहसीलदार व तमाम प्रशासनिक सेवाओं के पदों पर नियुक्तियां दी जाती है। बीते साल 5 दिसंबर को आयोग ने परीक्षा का विज्ञापन जारी किया था। प्रारंभिक विज्ञापन में कुल महज 190 पदों पर भर्ती की घोषणा हुई थी। इसके बाद दो बार पदों की संख्या में संशोधन किया गया। 12 फरवरी को प्रारंभिक परीक्षा ली गई।

इस परीक्षा के होने के बाद और रिजल्ट के पहले पीएससी ने तीसरी बार पद बढ़ा दिए और आखिरकार पदों की कुल संख्या 507 कर दी गई। उम्मीदवार हैरान थे क्योंकी पहले कम पद देखकर कई लोगों ने आवेदन नहीं किया था। इस सबसे आगे जाते हुए पीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च को जारी किया।

रिजल्ट जारी होने के दस दिन बाद पीएससी को याद आया कि आरक्षित श्रेणी के रिजल्ट बनाने में गलती हो गई है। नतीजा हुआ कि 11 अप्रैल को रिजल्ट संशोधित करते हुए पहले चुने 6 उम्मीदवारों को बाहर कर दिया गया और बाहर हो चुके 15 लोगों को चयनित घोषित कर दिया गया। बार-बार के बदलाव और नतीजे में देरी से उम्मीदवारों के मन लगातार संशय बना हुआ है।

कॉपियां जल गईं, इसलिए रिजल्ट रुका हुआ है 
3 से 8 जून तक राज्यसेवा-2017 की मुख्य परीक्षा हुई। परीक्षा में करीब साढ़े आठ हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया था। महीनेभर में नतीजे घोषित होने की उम्मीद थी। तीन महीने बाद भी न तो नतीजे आए न ही पीएससी की ओर से संभावित तारीख की घोषणा की गई। गुरुवार को तमाम वाट्स एप ग्रुपों पर न्यूज चैनल की क्लिपिंग की फोटो के साथ संदेश वायरल हुआ।इसमें लिखा गया था कि परीक्षा की कॉपियां जल गई है। उम्मीदवारों ने इसे सच माना क्योंकि वायरल मैसेज में न्यूज चैनल का लोगो लगाया गया था। 

पीएससी ने खबर का खंडन किया
कॉपियां नष्ट होने या जलने का सवाल ही पैदा नहीं होता। मुझे जानकारी है कि परीक्षा का रिजल्ट तैयार हो रहा है। संभवत: इसी महीने रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। 
पवन कुमार शर्मा, सचिव पीएससी

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week