तोते ने मालकिन की आवाज में शॉपिंग आॅर्डर कर डाला

तोतों को आवाज निकालते तो आपने खूब सुना होगा परंतु क्या कभी देखा है कि एक तोता हूबहू इंसानों की आवाज निकाले। इतनी हूबहू की कम्प्यूटर पर पकड़ ना पाए। लंदन में ऐसा ही मामला सामने आया है। एक पालतू तोते ने अपनी मा​लकिन की आवाज में शॉपिंग आर्डर दे दिया। मालकिन तो पता तो तब चला जब आर्डर घर आ गया। अब यह तोता पूरे इलाके का हीरो बन गया है। बताया जा रहा है कि वो जानवरों की हूबहू आवाज निकाल लेता है। 

लंदन से एक ऐसे ही तोते की खबर सामने आई है जो इंसान की बखूबी नकल उतार लेता है। ये तोता इस फन में इतना माहिर है कि उसने अपने मालिक की नकल उतार कर एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर खरीदारी का ऑर्डर दे दिया। रिपोर्ट की मानें तो पालतू तोते ने एक आवाज नियंत्रित स्मार्ट स्पीकर के ज़रिए अपने मालिक की आवाज की नकल की।

इसके बारे में एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘बडी’ नाम के इस पालतू तोते ने 13.50 डॉलर का गिफ्ट बॉक्स ऑर्डर अमेजन के एलेक्सा वॉयस कंट्रोल सिस्टम के जरिए किया। जब ये ऑर्डर किया गया उस समय तोते की मालकिन कोरियन घर पर नहीं थीं। 

कोरियन को इस बात की जानकारी तब हुई जब उनके पास ऑर्डर का मेसेज आया। पहले उन्हें लगा कि ऑर्डर उनके पति या बेटे ने किया है लेकिन जब उन्होंने भी इससे इंकार कर दिया और जब स्पीकर पर तोते का इंटरेक्शन हुआ तो मालूम हुआ कि यह ऑर्डर उनके तोते 'बडी' ने ही दिया है। इस मामले में महिला ने बताया कि मुझे इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि तोते ने यह ऑर्डर दिया है। महिला का कहना है कि उनका तोता 'बडी' बिल्लियों की भी नकल उतार लेता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !