MP POLICE भर्ती: परीक्षा का दूसरा राउंड भी विवादित

Sunday, September 24, 2017

भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित की गई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से वंचित हुए उम्मीदवारों को दोबारा मौका देने के लिए अगले हफ्ते होने वाली परीक्षा भी विवादों में घिर गई है। बोर्ड केवल कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की ही परीक्षा आयोजित करा रहा है। जबकि हेड कांस्टेबल व सहायक उपनिरीक्षक के उम्मीदवारों की परीक्षा लेने से इंकार किया जा रहा है। बोर्ड के इस फैसले से इन पदों के उम्मीदवार दोबारा परीक्षा देने से वंचित होने की स्थिति में आ गए हैं।

आपको बता दें कि बोर्ड ने 19 अगस्त से 18 सितंबर के बीच 14,088 पदों के लिए कांस्टेबल की परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें करीब 9 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। तकनीकी कारणों से लगभग 60 हजार परिक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित हो गए थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर बोर्ड ने तकनीकी कारणों से वंचित हुए सभी परीक्षार्थियों को दोबारा से मौका देने का आश्वासन दिया था। 

इसके तहत बोर्ड 27 और 28 सितंबर को परीक्षा आयोजित करने जा रहा है लेकिन परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जारी करते ही नया विवाद खड़ा हो गया है। मुख्यमंत्री के आश्वसान के बावजूद व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा मनमानी करने से हेड कांस्टेबल व सहायक उपनिरीक्षक पद के उम्मीदवारों में निराशा है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week