कैंसर का इलाज मात्र 30 रुपए में

Saturday, September 16, 2017

नई दिल्ली। कैंसर नाम ही खतरनाक है। इससे पीड़ित व्यक्ति दहशत से ही दुबला हो जाता है। उसके परिजनों का हाल बेहाल हो जाता है, क्योंकि डॉक्टर्स उन्हे मौत की संभावित तारीख तक बता देते हैं। कैंसर के इलाज के लिए लोग मुंबई स्थित टाटा मेमोरियल अस्पताल की लंबी कतारों से लेकर ओछा, बाबा और तांत्रिकों तक एक साथ दौड़ लगा देते हैं परंतु अब कैंसर नाम की मौत से जीता जा सकता है। मात्र 30 रुपए प्रतिदिन के खर्च पर कैंसर के मरीज को कीमोथैरिपी से बचाया जा सकता है। मात्र इतना करना है कि मरीज को प्रतिदिन सुबह करेले का एक ग्लास जूस पिलाएं। अच्छी किस्म का बिना केमिकल वाला आर्गेनिक करेला 50 से 60 रुपए किलो की दर पर मिल जाता है। 

फल, सब्जियां, साबुत अनाज और फलियों से बना संतुलित आहार, आवश्यक विटामिन और मिनरल स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि इनमें से एक ऐसी चीज है जो कि कैंसर को मात देती है। करेला खाने में भले ही कड़वा लगे लेकिन इस बड़े फायदे हैं। अगर आप अपने खाने में करेले का सेवन करते हैं, तो कैंसर का इलाज हो जाता है। 

रोजाना एक गिलास करेले का ज्यूस पीने से अग्नाशय में कैंसर पैदा करने वाली कोशिकाएं नष्ट होती हैं। अग्नाशयी कैंसर से निपटने के लिए इसके 72% और 90% तक सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। इससे बना ज्यूस ग्लूकोज की कैंसर कोशिकाओं से हमारे शरीर को दूर रखने में मदद करता है।

चूहों पर हुई रिसर्च में पाया गया कि करेले के ज्यूस के सेवन से चूहों में 64 प्रतिशत ट्यूमर कम हो गया जो कि कैंसर के इलाज में कीमोथैरेपी की अपेक्षा ज्यादा प्रभावी था। चिकित्सा जगत में यह खोज कि किस तरह यह कैंसर कोशिशकाओं को नष्ट करता है, बहुत महत्वपूर्ण है।

इतना ही नहीं करेले के सेवन के और भी फायदे हैं। दमा होने पर बिना मसाले की छौंकी हुई करेले की सब्जी खाने से फायदा होता है। पेट में गैस बनने या अपच होने पर करेले का ज्यूस पीना चाहिए। इस ज्यूस को रोजाना पीने से पाचन क्रिया सही रहती है जिससे भूख बढ़ती है| उल्टी-दस्त या हैजा होने पर करेले के रस में थोड़ा पानी और काला नमक मिलाकर सेवन करने से तुरंत लाभ मिलता है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week