चीन ने तिरंगे में लपेटकर भेजे जूते

नई दिल्ली। डोकलाम विवाद के बाद चीन के कारोबारी भारत में व्यापार भी करना चाहते हैं और भारत का अपमान भी कर रहे हैं। अल्मोडा, उत्तराखंड के एक व्यापारी ने चीन के जूते मंगवाए थे। दिल्ली के डिस्ट्रीब्यूटर ने चीन से आया माल जैसा का तैसा अल्मोड़ा भेज दिया। यहां जब खोलकर देखा तो सब अवाक रह गए। जूते भारत के राष्ट्रध्वज तिरंगा में लपेटकर भेजे गए थे। जूतों के बॉक्स पर तिरंगा बना हुआ था। इस पैकिंग के सामने आने के बाद विरोध शुरू हो गया है। 

उत्तरखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थानीय दुकानदारों ने चीन से जूते मंगाए थे लेकिन जब उसकी पैकिंग खोली तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि कंपनी ने तिरंगे की पैकिंग में जूते भेजे थे। मामला बढ़ता देख अल्मोड़ा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अल्मोड़ा की एसएसपी की मानें तो जिस बॉक्स में जूते भेजे गए हैं, उसके ऊपरी हिस्से में तिरंगा बनाया गया है। वहीं नीचे के हिस्से में मंदारिन भाषा में कुछ लिखा है। पुलिस इसका पता लगाने में जुटी है।

इस मामले में उधमसिंह नगर के एसएसपी ने रुद्रपुर के तमन्ना ट्रेडर्स से भी पूछताछ की है। पूछताछ में ट्रेडर ने पुलिस को बताया कि उसने दिल्ली के बड़े डिस्ट्रीब्यूटर से जूतों की ये खेप मंगाई थी। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस दिल्ली के डिस्ट्रीब्यूटर से भी पूछताछ करेगी,ताकि जूते चीन के किस शहर से आए हैं, इसकी हकीकत जानी जा सके।

तिरंगे के अपमान के इस मामले में स्थानीय दुकानदार बिशन बोरा की शिकायत पर रुद्रपुर के सप्लायर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। तिरंगे बॉक्स में चीन से आए जूतों से सियासत भी गरमा गई है। इस मामले में जिले के भाजपा अध्यक्ष ने भी पुलिस को शिकायत की है कि वो सबसे पहले जूतों की खेप को जब्त करें और इस मामले की पूरी तफ्तीश करें। ताकि चीनी कंपनी द्धारा किए गए अपमान की हकीकत सामने आ सके।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !