मशहूर बंगाली अभिनेत्री SUMITA SANYAL नहीं रहीं

Sunday, July 9, 2017

अपने समय की बंगाली और हिंदी फिल्म मशहूर अभिनेत्री सुमिता सान्याल का 71 साल की आयु में रविवार को कोलकाता में निधन हो गया. सुमिता ने बांग्ला के साथ-साथ कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया था। वह 71 वर्ष की थीं। उन्होंने कुछ ही हिंदी फिल्मों में काम किया था जिनमें 1971 की मशहूर फिल्म 'आनंद' भी शामिल थी। उनका जन्म दार्जीलिंग में 9 अक्टूबर 1945 को हुआ था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुमिता के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, “दिग्गज अभिनेत्री सुमिता सान्याल के निधन से दुखी हूं. उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.”

उन्होंने दिलीप कुमार अभिनीत ‘सगीना महातो’ सहित 30 से अधिक बांग्ला फिल्मों में काम किया था. आनंद में उन्होंने अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना के साथ काम किया था। इसके अलावा उन्होंने 'गुड्डी', 'आशीर्वाद', और 'मेरे अपने' जैसी फिल्मों में भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं अदा की थीं। 

सुमिता की शादी फिल्म एडिटर सुबोध रॉय के साथ हुई थी और उनका एक पुत्र भी है। उन्होंने 1960 में बंगाली फिल्म 'खोखाबाबुर प्रत्याबर्तन' से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। सुमिता ने कई बंगाली फिल्मों में काम किया था जिनमें 'सगीना महतो' भी थी। इस फिल्म में उनके को-स्टार दिलीप कुमार थे। इसके अलावा फिल्म 'कुहेली' में उन्होंने लीड रोल निभाया था जिसमें उनके को-स्टार विश्वजीत और संध्या रॉय थे।

सुमिता के निधन पर बंगाली सिनेमा के सुपरस्टार प्रसेनजीत चटर्जी ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मुझे फिल्म इंडस्ट्री की वेटरन ऐक्ट्रेस सुमिता सान्याल के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ है। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah