मप्र: किसान को मिला 10 लाख का हीरा, मालामाल हो गया

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की खदानों में अच्छी क्वालिटी के हीरे मिलते हैं। जेम वैरायटी के बड़े हीरा की दुनियाभर में डिमांड हैं। हालांकि ये अब कम ही मिलते हैं लेकिन बीते रोज यहां के एक किसान शंकर यादव को 5.82 कैरेट वजन वाला जेम क्वालिटी हीरा मिला है। इसकी प्रारंभिक कीमत 10 लाख रुपए है। ये इससे ज्यादा भी हो सकती है। नीलामी के बाद यह रकम किसान को दे दी जाएगी। 

यहां जिले के ग्राम खजुरी कुड़ार निवासी गरीब किसान शंकर यादव की किस्मत भी अचानक चमक उठी है। किसान को पटी कृष्णा कल्याणपुर खदान क्षेत्र में 5.82 कैरेट वजन वाला जेम क्वालिटी का कीमती हीरा मिला है। हीरा मिलने के बाद से इस गरीब किसान के घर में खुशी और जश्न का माहौल है। 

हीरा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार किसान को पटी कृष्णा कल्यापुर खदान क्षेत्र में आज यह हीरा मिला है, जिसे कृषक ने शाम 5 बजे हीरा कार्यालय में आकर जमा करा दिया है। हीरा पारखी आभाष सिंह ने बताया कि जमा हुआ हीरा उज्जवल है, जो काफी अच्छा माना जाता है। इस हीरे की अनुमानित कीमत 8 से 10 लाख रूप हैं। आगामी दिनों में यहां आयोजित होने वाली नीलामी में इस हीरे को भी रखा जायेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !