WHATSAPP पर भेजा हुआ मैसेज वापस ला सकते हैं

तकनीकी समाचार। वॉट्सऐप अब भारत में लोकप्रिय मैसेजिंग एप है। सबसे ज्यादा संख्या में लोग इसे यूज करते हैं परंतु इसमें कुछ खामियां भी हैं। सबसे बड़ी खामी यह है कि यदि आपने अपना मैसेज किसी को भेज दिया तो आप ना तो उसे एडिट कर सकते हैं और ना ही डीलिट कर सकते। सबसे ज्यादा परेशानी उस वक्त होती है जब कोई प्राइवेट या विवादित मैसेज किसी दूसरे व्यक्ति या ग्रुप में चला जाता है। कई बार ऐसे मामलों में कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। वॉट्सऐप आपके लिए यह सुविधा लेकर आ रहा है। 

अगर आपने गलती से अपने किसी दोस्त को कोई WhatsApp मैसेज भेज दिया है तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप इसे एक फीचर से वापस पा सकते है। वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप जल्द ही 'रिकॉल' फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर के जरिए आप किसी भी मैसेज, इमेज, वीडियो, GIF को 5 मिनट में वापस पा सकते है।

फिलहाल वॉट्सऐप यूजर्स को एडिट, डिलीट या मैसेज रिकॉल करने को लिए ऑप्शन नहीं है। वॉट्सऐप इस रिकॉल फिचर को ऐप के 2.17.30+ वर्जन में लाएगा। वॉट्सऐप दुनियाभर की 50 अलग-अलग भाषाओं में और 10 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। भारत में वॉट्सऐप के 20 करोड़ मासिक एक्टिव यूजर्स हैं। इसका सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को होगा जो गलती से विवादित मैसेज किसी दूसरे व्यक्ति या ग्रुप में पोस्ट कर जाते हैं और फिर कानूनी कार्रवाई या अपमान का शिकार होते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !