NPS by Protean NSDL e-Gov app Download Direct Link

एनपीएस (NPS) का अर्थ होता है 'नेशनल पेंशन सिस्टम'। यह एक सरकारी पेंशन योजना है जो व्यक्तियों को उनकी सेवानिवृत्ति के बाद नियमित आय की वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। इस योजना में पंजीकृत व्यक्ति नियमित अंतराल पर निवेश करते हैं और सेवानिवृत्ति के बाद निकाली जाने वाली राशि का भुगतान प्राप्त करते हैं।

एनपीएस का उद्देश्य व्यक्तियों को एक वैध और सुरक्षित पेंशन योजना प्रदान करना है। इसके लिए, इस योजना में निवेशकों को अलग-अलग निवेश विकल्पों में निवेश करने की व्यवस्था होती है, जो उन्हें उनके निवेश के माध्यम से अधिक लाभ प्राप्त करने में मदद करते हैं।

प्रोटीअन एनपीएस एक ऐसी प्राइवेट कंपनी है जो एनपीएस सेवाओं के प्रदाता है। यह कंपनी एनपीएस संबंधित सेवाओं की व्यावसायिक प्रबंधन और प्रदायक करती है, जिसमें निवेशकों के लिए विभिन्न निवेश विकल्प उपलब्ध होते हैं। 

NPS by Protean NSDL e-Gov मोबाइल एप्लीकेशन अभी इंस्टॉल करने के लिए कृपया गूगल प्ले स्टोर पर विजिट करें अथवा यहां क्लिक करें। इस डायरेक्ट लिंक की मदद से आप गूगल प्ले स्टोर के उस पर पहुंच जाएंगे जहां नेशनल पेंशन स्कीम की मोबाइल एप्लीकेशन DOWNLOAD करने के लिए उपलब्ध कराई गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !