LIPSTICK UNDER MY BURKHA: भारत में बैन, न्यूयॉर्क में अवार्ड

Tuesday, May 9, 2017

'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' को मिले अवॉर्ड पहलाज निहलानी के मुँह पर तमाचे के समान है. अपने ही देश में जिस फिल्म का विरोध हुआ और फाइनली उसे बैन कर दिया गया. उसी फिल्म को न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल 2017 में अवॉर्ड से नवाजा गया. फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' को अलंकृता श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है. इंडिया में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया था. सेंसर बोर्ड का कहना था कि फिल्म में कई सेक्सुअल सीन, गंदे शब्द और ऑडियो पॉर्न होने की वजह से इसे सर्टिफिकेट नहीं दिया जा सकता. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा को इस फिल्म फेस्टिवल में दो अवॉर्ड मिले. पहला 'बेस्ट डायरेक्टर' और दूसरा 'बेस्ट एक्ट्रेस' का अवॉर्ड दिया गया. कोंकणा को उनकी पहली फिल्म 'अ डेथ इन द गंज' के लिए बेस्ट डायरेक्टर का और 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया.  

कुछ दिन पहले हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन ने 'लिपस्टि‍क अंडर माई बुर्का' को गोल्डन ग्लोब्स में स्क्रीनिंग के लिए चुना था. प्रकाश झा के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को मुंबई फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का ऑक्सफैम अवॉर्ड मिल चुका है और टोक्यो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी इसे द स्पिरिट ऑफ एशिया प्राइज दिया जा चुका है, लेकिन सेंसर बोर्ड को ये फिल्म समझ नहीं आ रही.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week