IPL10: लीग के अंतिम मैच में बैंगलोर ने मारी बाजी

राजू जांगिड़/बैंगलोर | आईपीएल 10 में कल लीग का 56वाँ और अंतिम मैच दिल्ली के फ़िरोज शाह कोटला क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया । आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत कर के ही दिखाई। जी हाँ कल इस आईपीएल के लीग का अंतिम मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया था। मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 161 रन बनाए हालांकि लक्ष्य इतना बड़ा भी नहीं दे पाये। 

बैंगलोर की ओर से कप्तान कोहली ने सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली जिसमें कोहली ने 45 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 3 छक्के भी लगाए इनके अलावा कल क्रिस गेल ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के और 3 ही चौकों की मदद से 38 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। दिल्ली की ओर से गेंदबाजी में पेट कमिन्स ने 4 ओवर में 21 रन देते हुए 2 विकेट लिए जबकि जहीर ख़ान और शहबाज नदीम ने भी 1-1 विकेट लिया।

161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 151 रन ही बना पाई और पूरी टीम ऑल आउट हो गयी। दिल्ली की ओर से 32 गेंदों पर 45 रन बनाए जिसमें इन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए । बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल और पवन नेगी ने 3-3 विकेट लिए । जबकि ट्रेविस हेड को 1 विकेट मिला। इस तरह बैंगलोर अंतिम मैच 10 रनों से जीत पाया । हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !