ये खूबसूरत एक्ट्रेस संभालेगी कांग्रेस की सोशल मीडिया यूनिट

नई दिल्ली। कांग्रेस को सोशल मीडिया पर मजबूत बनाने और भाजपा के मुकाबले तैयार करने के लिए पार्टी ने अपनी सोशल मीडिया टीम में बदलाव किए हैं. फिल्मी दुनिया के बाद राजनीति में हाथ आजमाने वाली पूर्व सांसद राम्या को सोशल मीडिया टीम का प्रमुख बनाया गया है. उनको यह कमान हरियाणा से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की जगह सौंपी गई है. कांग्रेस 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कोई कमी नहीं रखना चाहती इसलिए पार्टी के अंदर बदलावों का दौर जारी है, इसका असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है. सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों हुड्डा को टीम ने विदाई पार्टी भी दी. वहीं, राम्या ने नई जिम्मेदारी संभालते हुए सोशल मीडिया के ऑफिस में बैठना शुरू कर दिया है. राम्या पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं लेकिन 2014 में वह हार गईं.

बीजेपी की सोशल मीडिया टीम काफी मजबूत है, ऐसे में कांग्रेस खुद को सोशल मीडिया पर मजबूत करने की कोशिश में है. पार्टी को सोशल मीडिया में अधिक प्रभावशाली और आक्रामक बनाने के लिए यह बदलाव किया गया है. माना जा रहा है कि टीम राहुल की सलाह पर पार्टी को सोशल मीडिया में और अधिक आक्रामक बनाने के लिए यह बदलाव किया गया है.

यह टीम कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट, ट्विटर, फेसबुक अकाउंट की देख-रेख करती है. लेकिन सूत्रों की मानें तो सोशल मीडिया चीफ को बदलने से टीम में काफी असंतोष है. तकरीबन 40 लोगों की यह टीम इस बदलाव से खुश नहीं है. वहीं पार्टी में हुड्डा को नई और अहम जिम्मेदारी देने की चर्चा है. उन्हें किसी राज्य के प्रभार से भी जोड़ा जा सकता है.

बता दें कि इससे पहले पार्टी ने हाल के प्रदर्शन को देखते हुए कुछ बड़े नेताओं से जिम्मेदारी भी छीन लिया गया है. कांग्रेस ने पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटा दिया है. अब गोवा की जिम्मेदारी ए चेला कुमार और कर्नाटक की केसी वेणुगोपाल को सौंपी गई है. कर्नाटक प्रभारी बदलने को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !