BJP प्रदेशाध्यक्ष ने होटल से बुलवाकर दलित के घर खाना खाया

नई दिल्ली। कर्नाटक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने अखबारों में फोटो छपवाने के लिए एक दलित के घर बैठकर खाना खाया परंतु खुलासा हुआ है कि यह खाना दलित की रसोई से नहीं बल्कि लक्झरी होटल से आया था। अब बीएस येदियुरप्पा पद दलितों से भेदभाव के आरोप लग गए हैं। भाजपा को यहां लेने के देने पड़ गए हैं। जानकारी के अनुसार एक दलित ने येदियुरप्‍पा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि येदियुरप्‍पा ने दलित के घर भोजन करने का ढोंग किया, जबकि वो खाना होटल से मंगाया गया था। इससे दलितों के सम्‍मान को ठेस लगी है। हालांकि येदियुरप्‍पा के बचाव में उतरी बीजेपी का कहना है कि आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

इस मामले को लेकर जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बीएस येदियुरप्पा की आलोचना की है। वहीं राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वरा ने कहा है कि दलित समाज के लोग पूर्व मुख्यमंत्री को सबक सिखाएंगे। लेकिन भाजपा नेता एस प्रकाश ने कहा, 'कांग्रेस और जेडी(यू) दोनों को कर्नाटक में अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती हुई नजर आ रही है। इसकी क्षतिपूर्ति करने के लिए वे येदियुरप्पा के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं। येदियुरप्‍पा पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं।'

राज्य में सामाजिक रूप से पिछड़े वर्ग के उत्थान में पूर्व मुख्यमंत्री के प्रयासों पर रोशनी डालते हुए एस प्रकाश ने कहा कि येदियुरप्‍पा ने हमेशा 'वोट बैंक राजनीति' के बजाए हमेशा सामाजिक सद्भाव का प्रचार किया है। उन्‍होंने कहा, 'मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान येदियुरप्पा ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिए लगभग 25 से 30 योजनाएं लागू कीं। विपक्ष द्वारा इनकी इसी लोकप्रियता को खंडित करने का प्रयास किया जा रहा है। मुझे यकीन है कि दलित समुदाय इस गलत प्रचार से प्रभावित नहीं होगा।'

बताया जा रहा है कि दलित वेंकटेश डी ने शिकायत में कहा है कि शुक्रवार को चित्रदुर्ग जिले के दौरे के दौरान येदियुरप्पा ने केलकोट क्षेत्र में एक दलित परिवार के घर भोजना किया था। आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने जो खाना खाया वो दलित परिवार द्वारा नहीं बनाया गया था, बल्कि उसे नजदीक के होटल से मंगवाया गया था। येदियुरप्पा ने जो किया उससे समाज में गलत मैसेज जाएगा।

पुलिस का कहना है कि उन्हें शनिवार को शिकायत मिली है और वो मामले की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई करेंगे। इधर अपने पर लगे आरोपों पर टिप्‍पणी करते हुए येदियुरप्पा ने रविवार को बेंगलुरु में कहा कि कांग्रेस और जेडी (यू) ने इस मुद्दे को उठाकर दलितों का अपमान किया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !