आजाद अध्यापक संघ 14 जून से हड़ताल करेगा

सीधी। विगत 22 मई को आजाद अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यछ भरत पटेल की अध्यक्षता में पत्रकार भवन भोपाल में संघ की प्रांतीय बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें संगठनात्मक मुद्दों के साथ ही अध्यापकों की लंबित समस्याओं के निराकरण कराने और निराकरण न होने पर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार भरत पटेल के नेतृत्व में अध्यापक पदाधिकारियों का दल 23 मई को शिक्षामंत्री कुँवर विजय शाह से उनके आवास पर मिला जहाँ एक घंटे तक चली अध्यापक दरवार में मंत्री ने जिलेवार अध्यापक पदाधिकारियों से उनके जिले की समस्याओं को सुना और निराकरण का भरोसा दिलाया। 

सीधी जिले से आजाद अध्यापक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय तिवारी, जिला अध्यक्ष हरीश मिश्र ने जिले की स्थानीय कुसमी विकासखण्ड के अध्यापकों का वेतन चार-पांच माहों तक न मिलने, जिले के अध्यापकों की क्रमोन्नति सूची जारी न होना, जिले के हाईस्कूल हायरसेकण्ड्री विद्यालयों में जहाँ नियमित प्राचार्य नही हैं वहाँ वरिष्ट अध्यापकों को प्रभार दिलाने, जिले में अध्यापकों की वेतन में एकरूपता करने इत्यादि समस्याओं से अवगत कराकर मांगपत्र सौंपा। 

साथ ही मंत्री कुँवर विजय शाह ने यह भी बताया कि ऐसे अध्यापक जिनकी आकस्मिक मृत्यु हो गई है और उनके वारिश कम शैछणिक योग्यता रखते हैं या प्रशिक्षित नही हैं उन्हें एक लाख के स्थान पर अब दो लाख रुपये दिए जाने का आदेश हो चुका है। इसके बाद भी मेरे द्वारा ऐसे अध्यापक परिवार को चार लाख रुपये दिए जाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। सातवें वेतनमान और छठवे वेतनमान के संशोधित आदेश जारी करने की बात पर मंत्री ने मुख्यमंत्री से बात करने की बात कही। 

प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल सभी पदाधिकारियों के साथ प्रमुख सचिव दीप्तिगौड से भी मिलकर सभी समस्याओं से अवगत कराते हुए बोले कि समस्याओं के निराकरण न होने पर आजाद अध्यापक संघ 14 जून को आंदोलन का ऐलान करेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !