क्या आचार संहिता का उल्लंघन कर गए नंदकुमार सिंह चौहान ?

भोपाल। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह ने आज यहां जारी प्रेस बयान में कहा है कि अटेर में भाजपा प्रत्याशी भारी बहुमत से जीत रहे हैं। उन्होंने मतदान से पहले विष्लेषण कर दिया है। हाल ही में चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाया है कि तमाम सर्वे के अलावा किसी भी प्रकार के चुनाव विश्लेषक यहां तक कि ज्योतिषी भी यह दावा नहीं कर सकते कि कौन चुनाव जीतेगा और कौन हारेगा। नंदकुमार सिंह पार्टी के प्रत्याशी नहीं हैं। वो प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते वोट देने की अपील कर सकते हैं, परंतु विष्लेषण या दावा मतदाताओं को भ्रमित करने का प्रयास कहा जाना चाहिए। तो क्या चुनाव आयोग के नए आदेश के अनुसार नंदकुमार सिंह चौहान ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। 

बता दें कि यूपी चुनाव में इसी तरह का विष्लेषण करने के कारण कुछ विशेषज्ञों की गिरफ्तारियां हुईं थीं। इसके बाद नए आदेश जारी किए गए। जिसमें जोड़ा गया कि सर्वे या रुझान के अलावा विष्लेषण और भविष्यवाणियां भी चुनाव के दौरान प्रतिबंधित रहेंगी। उल्लंघन करने वाले को जेल भेज दिया जाएगा। 

यहां जारी प्रेस बयान में नंदकुमार सिंह ने कहा है कि अटेर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भारी जन समर्थन मिल रहा है। पार्टी अटेर का उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी। उन्होंने कहा चुनाव, चुनाव होता है। हमारे तरकस में जितने तीर है उतने हम चलायेंगे। यह प्रेस विज्ञप्ति एक पत्रकार वार्ता पर आधारित है। बताया गया है कि इस पत्रकार वार्ता में मुरैना महापौर अशोक अर्गल, राधेलाल बघेल, केपीसिंह भदौरिया, अशोक बघेल, उदय अग्रवाल, अर्पित मुद्गल उपस्थित थे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !