KHANDWA: प्रेमी युगल ने रात के अंधेरे में विधिवत विवाह किया, फिर जहर खा लिया

Monday, March 6, 2017

सिंगोट/खंडवा। नाबालिग प्रेमी-प्रेमिका रात 1.30 बजे घर से निकले। खेत पहुंचे। एक-दूसरे को हल्दी लगाई। प्रेमी ने प्रेमिका के गले में मंगलसूत्र पहनाया। मांग में सिंदूर भरा और मिठाई खाई। विवाह की पूरी रस्में निभाने के बाद साथ मिलकर सुसाइड नोट लिखा और कीटनाशक पीकर दोनों रात 3 बजे अपने-अपने घर चले गए। प्रेमिका की कुछ देर बाद ही मौत हो गई, जबकि प्रेमी को उसके परिजन जिला अस्पताल ले आए। 

यह घटना पिपलौद थाना क्षेत्र के ग्राम सुतारखेड़ा में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात हुई। दोनों नाबालिग गांव से 10 किमी दूर भगवानपुरा रोज पढ़ने जाते थे। किशोरी 10वीं में पढ़ती थी। जबकि किशोर 11वीं का छात्र है। दो साल साथ आते-जाते दोनों में प्यार हो गया। छात्रा के पिता को इस बात की भनक लग गई। उन्होंने छात्र को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए आगाह किया। दो-तीन बार धमकी भी दी। इसके बाद दोनों ने खेत में शादी की फिर जीवनलीला समाप्त करने का कदम उठा लिया। पिपलौद पुलिस ने मामला विवेचना में लिया है।

खेत पर हल्दी लगा दुपट्टा मिला
पिपलोद थाने के एएसआई शिवराम पाटीदार ने बताया दोनों नाबालिगों ने कीटनाशक पीने से पहले शादी की रस्में निभाई हैं। खेत पर हल्दी लगे दुपट्टे से इस बात की पुष्टी हुई है। प्रथम दृष्ट्या मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। सुसाइड नोट मिलने की जानकारी नहीं है। इधर अस्पताल में भर्ती नाबालिग ने बताया दोनों ने कीटनाशक पीने से पहले सुसाइड नोट लिखे थे। जिसमें लड़की के पिता द्वारा जान से मारने की धमकी देने पर यह कदम उठाना बताया गया।

मां की सजगता से बच गया छात्र
जहर पीने के बाद छात्र घर पहुंचा तो मां की नींद खुल गई। बेटे से पूछा तो उसने घटना बता दी। मां ने उसे तुरंत नमक-पानी का घोल पिलाकर उल्टी कराई। 108 एंबुलेंस से तड़के 5 बजे जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया। उसकी हालत खतरे से बाहर है। स्कूल का टॉपर है छात्र : नाबालिग छात्र पढ़ने में होशियार है। हर साल क्लास और स्कूल में टॉप रहता है। 10वी में भी उसने 86 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। इंजीनियर बनने का सपना लेकर वह पढ़ाई कर रहा है।

छात्र ने बताया छात्रा के पिता बार-बार उससे दूर रहने के लिए धमका रहे थे। उन्होंने मुझे जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसी कारण हमने साथ मरने का फैसला कर लिया था। यदि ऐसा नहीं करते तो छात्रा के पिता हमें मार देते।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah