खबर का असर: परिवहन विभाग अतिरिक्त वसूली गई फिटनेस FEES लौटाएगा

भोपाल। भोपाल समाचार की खबर आ असर हुआ है। मप्र का परिवहन विभाग उपभोक्ताओं से वसूली गई अतिरिक्त फिटनेस फीस एवं जुर्माना वापस लौटाएगा। मप्र के परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने एक सवाल के जवाब में यह जानकारी दी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने वाहनों की फिटनेस फीस और जुर्माना 29 दिसंबर 2016 को बढ़ाया था परन्तु मध्य प्रदेश सरकार उक्त जुर्माना बेक डेट से वसूलना शुरू कर दिया। जबकि राजस्थान और उत्तरप्रदेश सरकार ने उक्त जुर्माना 29 दिसम्बर 2016 से ही वसूल ने का आदेश जारी किया। केन्द्रीय परिवहन मंत्रालय ने भी उक्त जुर्माना 29 दिसंबर से ही वसूल करने को कहा लेकिन मध्यप्रदेश मैं गलत तरीके से जुर्माना वसूल किया जा रहा था। 

भोपाल समाचार ने इस मामले को 26 जनवरी 2017 को 'शिवराज सरकार ने अवैध वसूली शुरू कर दी: मामला वाहनों की फिटनेस और जुर्माने का' प्रमुखता से उठाया। इसका असर यह हुआ कि सरकार ने अतिरिक्त वसूली तत्काल रोक दी लेकिन सवाल यह था कि जिन लोगों से पहले ही वसूली जा चुकी है क्या उन्हें वापस लौटाई जाएगी। 

इस संदर्भ में नेता प्रति​पक्ष अजय सिंह ने विधानसभा में सवाल किया। जवाब में परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि कुल 18977947 की अतिरिक्त वसूली हो गई थी जो लौटाई जानी है, लेकिन इसके लिए उन लोगों को आॅफलाइन आवेदन करना होगा जिन्होंने अतिरिक्त फीस जमा करा दी थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !