ज्योतिष कहती है: धरे रह जाएंगे सारे चुनावी सर्वे

पंडित चंद्रशेखर। 5 राज्यों में चुनाव चल रहे हैं। निश्चित रूप से यह देश का भविष्य तय करने वाले हैं। सारी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रहीं हैं। राजनीति के पंडित अपने अनुभव के आधार पर अनुमान लगा रहे हैं। मीडिया कंपनियां गली गली जाकर रायशुमारियां कर रहीं हैं। जानने की कोशिश की जा रही है कि जनता के दिल में क्या चल रहा है। फिर सब अपने अपने तई दावे भी कर रहे हैं। 2 बड़ी कंपनियों के सर्वे रुझान सामने आ चुके हैं लेकिन ज्योतिष कहती है कि ये सारे सर्वे धरे रह जाएंगे। मतदान के दिन जो माहौल दिखाई देगा, परिणाम उससे उलट भी हो सकते हैं। एक बार फ़िर जनता जनार्दन खुद को लोकतंत्र का सिकंदर घोषित कर दिग्गज नेताओं को दाँतों तले अँगुली दबाने पर मजबूर कर देगी।

क्या कहती है ज्योतिष
दरअसल, चुनाव की घोषणा, पर्चा दाखिली की तारीखें, प्रचारक की कालावधि और परिणाम की घोषणा वाले दिन आकाशमंडल में गृह नक्षत्रों की स्थिति काफी भिन्न भिन्न बन रहीं हैं। यह बहुत कम होता है। ज्यादातर चुनाव एक ही गृह के प्रभाव में पूरे हो जाते हैं। ऐसे हालात में एक आंधी चलती है जो अंत तक बनी रहती है। चुनाव परिणाम भी वैसे ही आते हैं, जैसी सभाओं में भीड़ थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। 

11 मार्च 2017 को जब मतगणना व चुनाव परिणाम की घोषणा होगी उस समय चंद्र राहु का ग्रहण योग चल रहा होगा। सूर्य और चंद्र दोनों राहु केतु की गिरफ्त तथा ग्रहण योग के प्रभाव में होंगे। उस समय दिनभर केतु का नक्षत्र होगा जो उस  समय विशेष रूप से प्रभावी होगा केतु आकस्मिक और अनुमान से परे होने वाली घटनाओं के कारक है। इसलिये इस दिन चुनाव के सम्बन्ध में कोई अनुमान पूर्वानुमान से परे रहकर शांति से इस दिन का आनंद ले क्योंकि इस दिन कुछ भी हो सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !