ANUBHAV MITTAL: ससुराल में छापा, STF की रिमांड शुरू

नईदिल्ली। SOCIAL TRADE मामले में गिरफ्तार किए गए अनुभव मित्तल के ससुराल में आज एसटीएफ ने छापामार कार्रवाई की। आयकर विभाग ने कुल 14 खाते सीज किए जिनमें 4000 करोड़ का लेनदेन दर्ज है। ईडी ने भी जांच शुरू कर दी है। अनुभव की रिमांड शुरू हो गई है। ईडी ने भी अनुभव को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में आवेदन लगाया है। 

फर्जी कंपनियों में ट्रांजेक्शन 
पांच एजेंसियों ने महाठगी के इस मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है, जिनमें इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय जैसे महकमे भी शामिल हैं। यूपी एसटीएफ को अनुभव मित्तल की कंपनी के करीब 10 अकाउंट की डिटेल्स मिली हैं। इनकी जांच से पता चला है कि कंपनी में पहुंचे इन्वेस्टर के पैसे को कुछ दूसरी कंपनी में ट्रांसफर किया गया है। पुलिस को शक है कि ये कंपनियां फेक हैं।

5500 से ज्यादा शिकायतें
पुलिस के मुताबिक, अनुभव मित्तल की कंपनी में करीब 9 लाख लोगों ने पिछले एक साल में पैसा लगाया, जिसमें फेक आईडी पर इन्वेस्टर दिखाया गया है। ताकि पैसों को इन अकाउंट पर ट्रांसफर किया जा सके। पुलिस को लगातार ठगी के शिकार लोगों की शिकायतें मिल रही हैं। करीब 5500 से अधिक शिकायत मिल चुकी हैं। शक है कि पूरे घोटाले में बैंकों की मिलीभगत भी हो सकती है। पुलिस अब बैंक अधिकारियों से भी जल्द पूछताछ करने वाली है।

STF की रिमांड शुरू
उधर, इस मामले का खुलासा बेशक यूपी एसटीएफ ने किया, लेकिन अब ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग, एसआईटी और हैदराबाद साइबर सेल ने भी इस महाठगी के मामले में परतें उधेड़नी शुरू कर दी हैं। इसी बीच एसटीएफ ने किंग पिन अनुभव मित्तल को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी शुरू कर दी है। ईडी ने कोर्ट से कहा है कि वो सभी आरोपियों से पूछताछ करना चाहती है, इसलिए उन्हें ईडी की हिरासत में दिया जाए।

अनुभव के ससुराल में छापा, 14 खाते सीज
फिलहाल आयकर विभाग ने इस कंपनी के 14 खाते सीज़ किए हैं। इनमें एक साल में 4 हज़ार करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है। आयकर और ईडी ने गाज़ियाबाद और कानपुर में छापेमारी की है. गाज़ियाबाद में आरोपी का घर है, जबकि कानपुर में ससुराल है। कंपनी के सारे कंप्यूटर और हार्ड डिस्क पुलिस के कब्ज़े में हैं। पुलिस को शक है कि इस महाठगी में कुछ बैंक अफ़सरों की भी मिलीभगत है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !