शराब को लेकर IAS मनोज श्रीवास्तव और मंत्री गौरीशंकर में विवाद

भोपाल। राजधानी में सोमवार 16 जनवरी को हुई कैबिनेट मीटिंग में मध्यप्रदेश के वरिष्ठ IAS मनोज श्रीवास्तव ने वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार को मंदबुद्धि कह डाला। यह सुनते ही शेजवार भड़क गए। माहौल तेजी से गर्मा गया। वित्तमंत्री जयंत मलैया ने हस्तक्षेप करके माहौल को शांत किया। IAS मनोज श्रीवास्तव ने शेजवार से माफी मांगी। 

हुआ यूं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नमामि देवी नर्मदा यात्रा के दौरान शराबबंदी की घोषणा पर कैबिनेट में बहस हुई। वर्ष 2016-17 की शराब नीति के प्रेजेंटेशन के दौरान आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव और प्रदेश के वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार के बीच कहासुनी हो गई। प्रजेंटेशन के बीच मनोज श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री की घोषणा का जिक्र करते हुए बताया कि ‘2016-17 के लिए नर्मदा किनारे की शराब की दुकानें बंद कर रहे हैं।

शेजवार ने प्रतिक्रिया दी कि, उन्हें ऐसा लग रहा है कि दुकानें सिर्फ एक साल के लिए बंद की जा रही हैं। जबकि उन्हें हमेशा के लिए बंद होना चाहिए। यह सुनते ही मनोज श्रीवास्तव ने जवाब दिया ‘ऐसा सोचने वालों की बुद्धि पर तरस आता है। 

मनोज श्रीवास्तव का इतना कहते ही शेजवार नाराज हो गए। उन्होंने मनोज श्रीवास्तव को संयमित भाषा का प्रयोग करने की नसीहत दी। मामला भांपते ही मनोज श्रीवास्तव ने तुरंत माफी मांग ली। उन्होंने बताया कि इस तरह का फैसला लेने से प्रदेश को करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हो सकता है। मंत्री उमाशंकर गुप्ता और विजय शाह ने शेजवार का समर्थन किया और दुकानें स्थाई रूप से बंद करने की बात कही।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !