गृहजिले में IAS जुलानिया की अर्थी सजाई, चौराहे पर जलाई

भोपाल। मप्र के सबसे ताकतवर IAS अफसर राधेश्याम जुलानिया के गृहजिले राजगढ़ में पंचायत सचिव एवं सरपंचों ने उनकी अर्थी सजाई, शहर में घुमाई और फिर चौराहे पर जलाई। पंचायत सचिव एवं सरपंच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की वादाखिलाफी के विरुद्ध हड़ताल पर हैं परंतु जुलानिया के दखल के बाद पूरे प्रदेश में उनके पुतले जलाए जा रहे हैं। यह पहली बार है जब किसी आईएएस अफसर के इतने पुतले जलाए जा रहे हैं। 

सरपंच सचिवों ने राजगढ़ के जीरापुर, खिलचीपुर, राजगढ़, नरसिंहगढ़, ब्यावरा, सारंगपुर में प्रमुख सचिव श्री जुलानिया का पुतला फूंका। ये पहला मोका है जब नेताओं की बजाए किसी बेदाग सीनियर अधिकारी का पुतला दहन किया गया। वो भी श्री जुलानिया के गृह जिला राजगढ़ में। 

सनद रहे की श्री जुलानिया राजगढ़ के खुजनेर के मूल निवासी हैं। राजगढ़ को जल विहीनता, वृक्ष विहीनता के अभिशाप से मुक्ति दिलाने में श्री जुलानिया का अभूतपूर्व और विशेष उल्लेखनीय, अभिनंदनीय योगदान है।

हड़तालियों का आरोप है कि श्री जुलानिया पंचायती तंत्र का बंटाधार करने पर तुले हैं। आवंटन के अभाव में तमाम विकास कार्य ठप्प हो चुके हैं। भुगतान रोक देने से कर्जदार और ग्रामीण तंग करते हैं। पंचायतो के काम ठप्प हो जाने से ग्रामीण विभिन्न योजनाओ का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। हड़ताल मांगे पूरी न होने तक जारी रखने का इरादा सरपंच संघ और सचिव संघ जता चुका हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !