HDR lyngdoh | गैंगरेप मामले में फंसे गृहमंत्री ने कहा: मैं इस्तीफा क्यों दूं, मैने कुछ गलत नहीं किया

शिलांग। नाबालिग से दुष्कर्म में फंसे मेघालय के गृह राज्य मंत्री होरजू दोंकुपर रॉय लिंगदोह ने इस्तीफे की मांग ठुकरा दी है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। पुलिस को जांच के लिए पूरी आजादी दी गई है। यौन उत्पीड़न के आरोप में मेघालय के राज्यपाल वी षणमुगनाथन को गुरुवार को इस्तीफा देना पड़ा था।

मेघालय में कांग्रेस के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार है। भाजपा और महिला संगठन मुख्यमंत्री मुकुल संगमा से निष्पक्ष जांच के लिए लिंगदोह को पद से हटाने की मांग की है। पुलिस गृह विभाग के अंतर्गत आती है। चौदह वर्षीय नाबालिग से मंत्री के बेटे के गेस्ट हाउस में दुष्कर्म किया गया था।

लिंगदोह ने कहा, "मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। गेस्ट हाउस मैं नहीं चलाता हूं, यह जिम्मेदारी प्रबंधन की है। मैंने पुलिस को सच्चाई सामने लाने के लिए पूरी छूट दे रखी है। जांच के सिलसिले में जरूरत पड़ने पर पुलिस मुझसे भी पूछताछ कर सकती है, लिहाजा मैं मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दूंगा।"

भाजपा के मेघालय प्रभारी नलिन कोहली ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किस मुंह से राज्यपाल से जुड़े मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है, उसे पहले यह बताना चाहिए कि आरोपी मंत्री के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। 

क्या है मामला
आरोप के मुताबिक, एक 14 वर्षीय नाबालिग से मार्वलींस इन गेस्ट हाउस में चार लोगों ने दुष्कर्म किया। यह गेस्टहाउस लिंगदोह के बेटे नैथानिल ऑसबर्ट रिम्माई का है। पुलिस इस मामले में निर्दलीय विधायक जूलियस किटबॉक दोरफांग समेत 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ईस्ट खासी हिल्स जिला के पुलिस प्रमुख एम खरक्रांग ने कहा कि जरूरत पड़ने पर गृह राज्य मंत्री को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !