लोगों ने बताया हम खरीदते हैं BSF का राशन और ईंधन

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान तेज बहादुर यादव की ओर से खाने की गुणवत्ता के संबंध में जारी किए गए वीडियो से देश भर में हंगामा शुरू हो गया है। एक ओर BSF ने अपनी शुरूआती रिपोर्ट में इन सभी आरोपों को खारिज किया है दूसरी ओर मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है। वहीं इसी मामले से जुड़ा एक और चौंकाने वाला वाकया सामने आया है। BSF के कैंप्स के आस-पास रहने वाले कुछ लोगों ने दावा किया है कि कुछ अधिकारी उन्हें ईंधन और राशन, बाजार से आधे दाम पर मुहैया कराते हैं।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के पत्रकारों ने इसकी जमीनी स्तर पर छानबीन की और अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि एक BSF जवान और जम्मू और कश्मीर स्थित श्रीनगर के हुमहमा BSF हेडक्वार्टर के आस पास रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि यहां हवाई अड्डे के पास रहने वाले दुकानदार, BSF अधिकारियों की ओर से बेंचे जाने वाले ईंधन के खरीददार हैं। अखबार के अनुसार नाम ना प्रकाशित किए जाने की शर्त पर एक BSF जवान ने बताया कि अधिकारी स्थानीय बाजार में राशन और खाने-पीने की चीजें बेंच देते हैं। सामान हम लोगों तक पहुंच नहीं पाता।

बताया कि हमारी राजमर्रा की जरूरत वाली चीजें भी नहीं मिल पाती और अधिकारी इन्हें एजेंट्स के जरिए बाजार में बेच देते हैं। अखबार ने दावा किया है कि बाजार से आधे दाम पर हुमहमा कैंप के कुछ अधिकारियों द्वारा डीजल और पेट्रोल बेच दिया जाता है। इसके साथ ही राशन में चावल, मसाला, दाल और रोजमर्रा की बाकी चीजें भी बहुत कम दाम पर मिल जाती हैं। इतना ही नहीं एक फर्नीचर डीलर ने चौंकाने वाला दावा करते हए कहा कि दफ्तर और बाकी जरूरत के फर्नीचर खरीदने के लिए आने वाले अधिकारी हमसे अच्छा-खासा कमीशन लेते हैं। उनका कमीशन हमारे लाभ से ज्यादा होता है। अधिकारी आते हैं, कमीशन लेकर फर्नीचर खरीद लेते हैं। कई बार उन्हें गुणवत्ता से भी कोई मतलब नहीं होता।

गौरतलब है कि वीडियो में तेज बहादुर ने इस सबके के लिए किसी भी सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया। उनके मुताबिक भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी वस्तुएं भेजी जाती हैं लेकिन अफसर इन सामानों को बेच देते हैं। जिसकी वजह उन्हें वो सभी चीजें नहीं मिल पाती हैं जैसा कि उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की है। जवान ने बाकायदा वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात रखी है। BSF जवान तेज बहादुर यादव का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !