कांग्रेस ने किया सरपंच-सचिवों की हड़ताल का समर्थन

BHOPAL NEWS | प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने प्रदेश काबीना के वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार के उस बयान ‘‘सरपंचों की भाजपा मंडल अध्यक्ष से लिस्ट बनवाता हूं और तुम्हारी पंचायत की जांच करवावर तुम्हें जेल भिजवाता हूं’’ को तानाशाही का प्रतीक बताते हुए उसकी कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस पार्टी ने पंचायत सरपंच-सचिवों द्वारा की जा रही मांगों और हड़ताल का समर्थन करते हुए उनकी जायज मांगों को शीघ्र पूरी किये जाने का भी आग्रह किया है।

श्री यादव ने कहा कि बुधवार को वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी मांगों के समाधान की आस लगाए पंचायत सरपंच-सचिवांे को मंत्री के इस बयान के बाद केवल निराशा ही हाथ लगी है, जिससे मंत्री श्री शेजवार के बयान को लेकर वे और अधिक आक्रोशित हो गये है, हड़तालरत भाजपाई सरपंचों ने श्री शेजवार के बयान पर कार्यवाही किये जाने की पार्टी हाईकमान से मांग की है, जिससे पंचायतों का कामकाज पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है।  

श्री यादव ने कहा कि कोई भी संगठन अपनी मांगों को लेकर अपने विभाग के मंत्री के पास ज्ञापन प्रस्तुत करता सकता है, किन्तु उनकी मांगें नहीं मान सकते तो उन्हें जलील करने और डराने-धमकाने का अधिकार भी मंत्री को नहीं है। वनमंत्री शेजवार का यह कृत्य बेहद तानाशाही पूर्ण रवैया है। 

श्री यादव ने कहा कि भाजपा राज में भाजपाई नेता और मंत्री तानाशाही पूर्ण रवैया अख्तियार कर रहे है, गरीब-मध्यमवर्गीय लोगों पर अपना प्रभाव और दबाव डालकर खुले आम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पंचायत सरपंचों-सचिवों की मांगों का शीघ्र निराकरण करें और ऐसे बेतुके बयान देने वाले मंत्री श्री शेजवार को मंत्री पद से बर्खास्त करे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !