पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को धोया, कोहली ने ठोका शतक

राजू जांगिड़/पुणे | पुणे शुरू हुए आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को 3 विकेटों से हरा दिया है । मैच में टॉस भारतीय टीम ने जीता था लेकिन भारत ने पहले गेंदबाजी करना चुना जो कि भारत के लिए सही साबित नहीं हुआ और भारत को पहाड़ जैसा टारगेट मिला हालांकि भारत ने भी मुँहतोड़ जवाब दिया।

इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में कुल 350 रन बनाए जिसमें जेसन रॉय और जो रूट ने शानदार अर्द्धशतक लगाए । भारत की ओर से रविन्द्र जडेजा सबसे अच्छी गेंदबाजी की और 2 विकेट लिए।

350 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की बहुत खराब शुरुआत हुई और टॉप ऑर्डर बिल्कुल लड़खड़ा गया लेकिन बाद में केदार जाधव और नए नवेले वनडे के कप्तान विराट कोहली दोनों ने विराट पारियां खेली और मैच को पलट दिया।

कोहली ने ठोका शतक :
विराट कोहली का बतौर कप्तान अब वनडे का पहला मैच था और और आज ही विराट युग की शुरुआत करदी कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 105 गेंदों पर 8 चौकों और 5 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से शानदार 122 रन बनाये।

केदार जाधव ने लगाया दूसरा शतक :
केदार जाधव जो अपना 13वां वनडे मैच खेल रहे थे इन्होंने भी धुआंधार बल्लेबाजी की और मात्र 76 गेंदों पर 120 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 4 छक्के भी शामिल है। मैच की 48.1 गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने छक्का लगाकर वनडे सीरीज के जीत का आगाज किया।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !