ASTRO TIPS FOR STARTUP BUSINESS | ज्योतिष : स्टार्टअप की सक्सेस के लिए इन बातों का ध्यान रखें

इन दिनों देश बदल रहा है। दुनिया सिमट रही है कारोबार के नए रास्ते खुल रहे हैं। जो स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन के बाद पूंजी के अभाव में छोटी मोटी नौकरियां तलाशा करते थे, आजकल अपना स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं। बिजनेसमैन बन रहे हैं, लेकिन दुखद यह है कि स्टार्टअप्स का सक्सेस रेशो बहुत कम है। इसके पीछे कारण कुछ ग्रहों की चाल भी है। यदि बुध, गुरु और शनि आपसे नाराज हैं तो आपका सबसे बेहतरीन आइडिया भी फ्लॉप हो जाएगा। और यदि इन 3 ग्रहों की कृपा आप पर बरस रही है तो एक सिंपल सा स्टार्टअप भी आपको टाइकून बना देगा। 

बुध ,गुरु और शनि
शनि ग्रह कर्म का बुध ग्रह व्यापारिक बुद्वि का तथा गुरु ग्रह धन तथा कृपा का कारक होता है किसी भी व्यापार को केवल बुद्धिबल के दम पर चलाया नही जा सकता उसके लिये सदव्यवहार तथा सभी की कृपा अति आवश्यक है।

कृपा पाने के लिये क्या करे
हम एक जन्म में दरिद्र नही होते। जीवन क्रिया प्रतिक्रिया के सिद्धांत पर कार्य करता है। यदि आप देते है तो पाते है यदि छीनते है तो आप भी भिखारी बनेंगे। हम हमारा ही भोगते है। यदि व्यापार में बरकत, उन्नति नही है तो निश्चित रूप से हमारे ऊपर गुरु (ईश्वर) कृपा नही है। सबसे पहले गुरु ग्रह की कृपा पानी के लिये हर गुरुवार कॊ किसी भूखे प्राणी को अपने सामर्थ्य के अनुसार नियम से भोजन कराएं। साथ ही पूरी महीने में थोड़ा सा धन इस कार्य के लिये निकाल कर रखें। कितना निकालना है वो आप खुद निश्चित करे। सौ रुपये से लेकर कितना भी निकाले वर्ष भर में इसका उपयोग भूखे जीव कों खिलाने में ही खर्च करें। ऐसा करने से आपको गुरुकृपा प्राप्त होगी। संकल्प करने के बाद उसे निभाये। वचन से पलटना गुरु को ज़रा भी पसंद नही।

अच्छी व्यापारिक बुद्धि के लिये
इसके लिये आपको अपने दाँत अच्छे से साफ करना चाहिये। फिटकरी का चूर्ण बनाकर उसमे समान मात्रा में नमक मिलाकर दाँत साफ करने से बुध ग्रह के अच्छे परिणाम मिलते है साथ ही उत्तम व्यापारिक बुद्धि प्राप्त होती है।

शनिग्रह की कृपा के लिये
जब तक शनिग्रह की कृपा न हो व्यापार में दुर्भाग्य हमारा पीछा नही छोड़ता। इससे छुटकारे के लिये खुद साफ स्वच्छ तथा व्यवस्थित रहें। अपने खानपान, रहन सहन तथा पहनावे पर ध्यान दें। इससे शनि महाराज प्रसन्न होंगे तथा दुर्भाग्य से छुटकारा मिलेगा। अपने से छोटे कामगारों का सम्मान करें उनकी इज्जत करें। यथा सम्भव उनके दुखदर्द में काम आयें। ज्यादा कुछ न कर सकें तो उनकी समस्याओं को अवश्य सुने। यदि आपने उनकी सहानुभूति हासिल कर ली तो शनि महाराज आपके काम को दिन दूना रात चौगुना उन्नति देंगे।

स्त्री का सम्मान करें
घर की स्त्री साक्षात लक्ष्मी होती है। अपनी ग्रहलक्ष्मी का सदैव सम्मान करें। उसकी बातों को समझे उसके विचारों का सम्मान करें। उसकी सलाह पर ध्यान दें ।उसके रहन सहन खानपान पर ध्यान दें। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपके कारोबार मॆ वृद्धि होगी।
उपरोक्त उपाय करने के लिये खुद से संकल्प करे तथा इन्हे यथासम्भव अपनी सामर्थ्य अनुसार करे निश्चित रूप से लाभ होगा
*पंडित चंद्रशेखर नेमा "हिमांशु"*
9893280184

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !