बिग बैश लीग: 40 ओवर में बने 445 रन, टूटे कई रिकॉर्ड

राजू सुथार/खेल डेस्क | ऑस्ट्रेलिया की विख्यात बिग बैश टी-20 लीग में दुनिया के सबसे बड़े मैदान में अनोखा कारनामा देखने को मिला है जी हाँ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेंस के बीच हुए मैच में एक साथ क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड टूटकर चकनाचूर हो गए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने 20 ओवर में 222 रनों का पहाड़ स्कोर खड़ा किया ,जिसमें मेलबर्न के लिए ऐरॉन फिंच ने 40 गेंदो में 63 रन बनाए और इसके बाद टॉम कूपर ने मात्र 24 गेंदों नें 53 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

लेकिन इसके बाद होबार्ट हरिकेंस ने मैच में जोरदार खेल दिखाया और बिग बैश लीग में इतिहास रचते हुए सबसे बड़े स्कोर को हासिल कर लिया ,होबार्ट ने 19 रन पर 2 विकेट खो देने वाली हरिकेंस के लिए बेन मैकडरमोट ने सिर्फ 52 गेंदों ने 114 रनों की शतकीय पारी खेली। जिससे मैच की स्थिति ही पलट डाली।

होबार्ट को आखिरी 4 गेंदों पर 11 रनों की जरूरत थी और सिर्फ 2 विकेट बाकी थे। मगर ऑलराउंडर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो चौके जड़ कर टीम को मैच जिता दिया।

मेलबर्न टीम के लिए परेरा हार के कारण बने क्योंकि मैच के आखिरी ओवर में 3 वाइड गेंद डाल कर टीम को जीत से दूर ले गए । इस मैच की दोनों पारियों में कुल 445 रन बने, जो बिग बैश लीग के मैच में सर्वोच्च है । इस मैच में कुल 22 छक्के लगे और 36 चौके लगे। मेलबर्न रेनेगेड्स ने 9 छ्क्के और 21 चौके जड़े, जबकि होबार्ट हरिकेंस ने 13 छक्के और 15 चौके लगाए।

बिग बैश टी20 लीग भारत में जैसे इंडियन प्रीमियर लीग होता है वैसा ही क्रिकेट का एक प्रारूप है हालांकि इसमें कोई भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !