ECI App: Election Commission of India का MOBILE APP यहां से DOWNLOAD करें

भारत में चुनाव से संबंधित हर तरह की जानकारी एक क्लिक से ईसीआई एप पर मिलेगी। इस एप को डाउनलोड कर चुनाव कमीशन से सबंधित हर तरह की जानकारी हासिल की जा सकेगी। यहां आप चुनाव आयोग से सीधी शिकायत पर कर सकते हैं। चुनाव कमीशन के नोटिफिकेशन के अलावा उम्मीदवारों द्वारा दाखिल की नामजदगियों के हल्फनामे भी इस एप पर देखे जा सकेंगे। सीईसी की वैबसाइट पर जारी होने वाली हर तरह की सूचना इस एप पर उपलब्ध होगी। वोटर को गाइड करने और नई योजनाओं की जानकारी देने के मकसद से ये एंड्रॉयड एप तैयार किया गया है। 
चुनाव आयोग का मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

एप के होम पेज पर सिटिजन, इलेक्टर, इलेक्शन ऑफिशियल, केंडीडेट, मीडिया और पॉलिटिकल पार्टी से संबंधित जानकारी मिलेगी। 
सिटीजन स्क्रीन पर आगे नए मतदाता की रजिस्ट्रेशन, पिछले चुनाव डाटा, वोटर स्लिप और शिकायत की सुविधा मिलेगी। जबकि इलेक्शन ऑफिशियल स्क्रीन पर कोड ऑफ कंडक्ट, नामज़दगी और शेड्यूल की जानकारी देखी जा सकती हैं। 
वहीं इलेक्टर स्क्रीन, इलेक्ट्रोल अफसर, पोलिंग स्टेशन आदि की जानकारियों के अलावा राजनीतिक पार्टियों के स्टार कैंपेनर आदि की जानकारियां भी उपलब्ध होंगीं। 
आखिरी स्क्रीन मीडिया स्क्रीन के रूप में होगी जिस पर ईसीआई के प्रैस नोट, उम्मीदवारों की सूची, उनके हल्फनामे, मतदान प्रतिशतता, रुझान और नतीजों की जानकारी मिलेगी। वहीं किसी भी तरह की शिकायत एक क्लिक पर संभव होगी। 
चुनाव आयोग का मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !